• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • CBI और ED के बाद अब इनकम टैक्स विभाग के रडार पर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख

CBI और ED के बाद अब इनकम टैक्स विभाग के रडार पर महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री अनिल देशमुख

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख. (फाइल फोटो)

Anil Deshmukh News: सीबीआई और ईडी कथित धनशोधन और महाराष्ट्र के पुलिस महकमे में कथित रिश्वत भुगतान के सिलसिले में 71 वर्षीय पूर्व मंत्री अनिल देशमुख की जांच कर रहे हैं.

  • Share this:

    मुंबई. आयकर विभाग ने शुक्रवार को कर चोरी की जांच के सिलसिले में महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि यह छापेमारी मुंबई और नागपुर (महाराष्ट्र) के साथ ही राजस्थान के जयपुर में भी की जा रही है.

    केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) कथित धनशोधन और महाराष्ट्र के पुलिस महकमे में कथित रिश्वत भुगतान के सिलसिले में 71 वर्षीय पूर्व मंत्री की जांच कर रहे हैं. देशमुख और अन्य के खिलाफ ईडी का मामला सीबीआई द्वारा मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा लगाए गए कम से कम 100 करोड़ रुपये के रिश्वत के आरोपों से संबंधित भ्रष्टाचार के मामले दर्ज किए जाने के बाद आया है.

    Indian Railways news -रेल मंत्री ने नई दिल्‍ली स्‍टेशन में चलाई सफाई करने वाली गाड़ी, लोग हुए हैरान, जानें वजह

    देशमुख पूर्व में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में गृह मंत्री थे. देशमुख ने कहा था कि मुंबई पुलिस आयुक्त के पद से हटाए जाने के बाद सिंह ने उनके खिलाफ यह आरोप लगाए थे.

    हरदोई: गौशाला में जलभराव से 8 गौवंशों की मौत, 6 बीमार, कई अफसरों पर गिरी गाज

    उन्होंने मामले में पूछताछ के लिए ईडी द्वारा भेजे गए कम से कम पांच समन का पालन करने से इनकार कर दिया था और “खुद को कानून का पालन करने वाला नागरिक” बताते हुए एजेंसी को इसके बजाए उनसे ऑनलाइन लिंक पर बातचीत करने का सुझाव दिया था.

    दक्षिण मुंबई में एक घर के पास एक गाड़ी से विस्फोटक बरामद होने के बाद ये आरोप सामने आए थे, जिसके बाद अप्रैल में देशमुख ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था. गाड़ी से विस्फोटक मिलने के मामले में महाराष्ट्र के निलंबित पुलिसकर्मी सचिन वाजे को गिरफ्तार किया गया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज