लाइव टीवी

मराठी फिल्म 'फत्तेशिकस्त' को भारतीय सेना अपने संग्रह में रखेगी
Maharashtra News in Hindi

भाषा
Updated: February 19, 2020, 2:34 PM IST
मराठी फिल्म 'फत्तेशिकस्त' को भारतीय सेना अपने संग्रह में रखेगी
फिल्‍म में चिन्मय मंडलेकर शिवाजी महाराज की और अनूप सोनी शाइस्ता खान की भूमिका में हैं.

मराठी फिल्म निर्देशक दिगपाल लांजेकर ने दावा किया कि 'फत्तेशिकस्त' छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित पहली मराठी फिल्म है जिसे सेना अपने संग्रह में रखेगी.

  • Share this:
औरंगाबाद. मराठी योद्धा छत्रपति शिवाजी महाराज (Chhatrapati Shivaji Maharaj) और मुगल सेना के सेनापति शाइस्ता खान (Shaista Khan) के बीच पुणे में हुए युद्ध पर आधारित फिल्म 'फत्तेशिकस्त' (Fatteshikast) भारतीय सेना अपने संग्रह में रखेगी. मराठी फिल्म निर्देशक दिगपाल लांजेकर ने बुधवार को इसकी जानकारी दी. लांजेकर ने बताया कि फिल्म सेना के पुस्तकालय में रखी जाएगी और मराठा लाइट इन्फेन्ट्री रेजिमेंट में शामिल होने वाले सैनिकों को दिखाई जाएगी.

उन्होंने यह भी कहा कि 'मुझे मंगलवार को सेना से एक पत्र मिला और आर्काइव करने की प्रक्रिया एक महीने के अंदर पूरी होगी.' गौरतलब है कि लांजेकर ने आज शिवाजी महाराज की 390वीं जयंती के अवसर पर इसकी घोषणा की है. फिल्म 'फत्तेशिकस्त' पिछले साल रिलीज हुई थी. इसमें चिन्मय मंडलेकर (Chinmay Mandlekar) ने शिवाजी महाराज की और अनूप सोनी (Anup Soni) ने शाइस्ता खान की भूमिका निभाई थी. लांजेकर ने दावा किया कि 'फत्तेशिकस्त' छत्रपति शिवाजी महाराज के जीवन पर आधारित पहली मराठी फिल्म है जिसे सेना अपने संग्रह में रखेगी.

ये भी पढ़ें - अधीर रंजन बोले- ट्रंप कोई भगवान हैं क्या, जो 70 लाख लोग स्वागत उनका करेंगे

                  CAA-NRC के खिलाफ हजारों लोगों ने किया तमिलनाडु विधानसभा का घेराव



 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 19, 2020, 2:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर