अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: IPS अफसर ने हासिल किया 'आयरन मैन' का खिताब, वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज कराया नाम

कृष्‍ण प्रकाश ने जीता आयरन मैन टाइटल. (Pic- Twitter)
कृष्‍ण प्रकाश ने जीता आयरन मैन टाइटल. (Pic- Twitter)

आईपीएस अफसर कृष्‍ण प्रकाश ने बुधवार को सुबह ट्विटर पर वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपने कीर्तिमान की जानकारी दी है. वह इस समय पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्‍नर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 2:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. देश के आईपीएस अफसर कृष्‍ण प्रकाश (Krishna Prakash) ने भारत का परचम विश्‍व में लहराया है. वह वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में बतौर 'आयरन मैन' (Iron man) के नाम से दर्ज कराने वाले भारतीय सशस्‍त्र बलों के पहले कर्मी बन गए हैं. इतना ही नहीं वह यह कारनामा करने वाले देश के पहले सरकारी कर्मचारी हैं. आईपीएस कृष्‍ण प्रकाश ने 2017 में दुनिया की सबसे कठिन एक दिनी खेल प्रतियोगिता आयरन मैन ट्रायथलॉन को पूरा किया था.

आयरन मैन ट्रायथलॉन में एक दिन में प्रतिभागी को 3.8 किमी की स्‍वीमिंग प्रतियोगिता, 180.2 किमी लंबी साइकिल प्रतियोगिता और 42.2 किमी लंबी दौड़ प्रतियोगिता पूरी करनी होती है. ये सभी प्रतियोगिताएं प्रतिभागी को 16 से 17 घंटे में पूरी करनी पड़ती है.

आईपीएस अफसर ने शेयर की जानकारी. (Pic- Twitter)




बुधवार को सुबह आईपीएस अफसर कृष्‍ण प्रकाश ने ट्विटर पर वर्ल्‍ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपने कीर्तिमान की जानकारी दी है. वह इस समय पिंपरी चिंचवाड़ के पुलिस कमिश्‍नर हैं. उन्‍होंने ट्विटर पर तीन फोटो भी शेयर की हैं. इसमें उन्‍हें बतौर फर्स्‍ट इंडियन गवर्नमेंट सर्वेंट, सिविल सर्वेंट एंड यूनिफॉर्म्‍ड सर्विसेज ऑफिसर आयरन मैन ट्रायथलॉन पूरी करने का सर्टिफिकेट दिया जा रहा है.

उनके ट्वीट पर कई हस्तियों ने शुभकामनाएं भी दी हैं. इनमें बॉलीवुड एक्‍टर सुनील शेट्टी भी हैं. उन्‍होंने कहा, 'शुभकामनाएं सर, आपकी सफलता के लिए मैं बेहद खुश हूं. यह आपके चमकने का समय है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज