होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

अनुराग कश्‍यप और तापसी पन्‍नू से IT विभाग ने रात तक की पूछताछ, आज भी चल सकता है सर्च ऑपरेशन

अनुराग कश्‍यप और तापसी पन्‍नू से IT विभाग ने रात तक की पूछताछ, आज भी चल सकता है सर्च ऑपरेशन

तापसी पन्‍नू और अनुराग कश्‍यप पर आयकर विभाग का शिकंजा.  (File pic)

तापसी पन्‍नू और अनुराग कश्‍यप पर आयकर विभाग का शिकंजा. (File pic)

IT Raid: बुधवार को आयकर विभाग की ओर से यह छापेमारी सुबह शुरू हुई और देर रात तक चली. छापेमारी करने वाले अफसरों ने बताया कि विभिन्न परिसरों से दस्तावेज और कंप्यूटर आदि उपकरण जब्त किए गए हैं.

    मुंबई. आयकर विभाग (IT Department) की टीमों ने बुधवार को बॉलीवुड एक्‍ट्रेस तापसी पन्नू (Taapsee Pannu) और डायरेक्‍टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) समेत उनके साझेदारों के घरों और ऑफिसों में ताबड़तोड़ छापेमारी की है. यह छापेमारी फैंटम फिल्म्स के खिलाफ कर चोरी की जांच के तहत की गई है. जानकारी के अनुसार यह छापेमारी मुंबई (Mumbai) और पुणे में 30 स्थानों पर की गई है. वहीं आयकर विभाग ने इस टैक्‍स चोरी के मामले में तापसी पन्‍नू और अनुराग कश्‍यप से बुधवार रात तक इस मामले में पूछताछ की है. यह भी कहा जा रहा है कि गुरुवार को भी यह छापेमारी जारी रह सकती है.

    बुधवार को आयकर विभाग की ओर से यह छापेमारी सुबह शुरू हुई और देर रात तक चली. छापेमारी करने वाले अफसरों ने बताया कि विभिन्न परिसरों से दस्तावेज और कंप्यूटर आदि उपकरण जब्त किए गए हैं. गुरुवार को भी यह छापेमारी जारी रहेगी. पन्नू और कश्यप, दोनों को कई मुद्दों पर अपने खुलकर अपने विचार रखने के लिए जाना जाता है. दोनों पुणे में शूटिंग कर रहे हैं और समझा जाता है कि छापेमारी के दौरान होने वाली प्रारंभिक पूछताछ के तहत आयकर अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की.

    जिन अन्य के खिलाफ छापेमारी की गई उनमें फैंटम फिल्म्स प्रोडक्शन हाउस के कुछ कर्मचारी शामिल हैं, जिसे 2018 में भंग कर दिया गया था. इसमें इसके तत्कालीन प्रवर्तक कश्यप, निर्देशक-निर्माता विक्रमादित्य मोटवाने, निर्माता विकास बहल और निर्माता-वितरक मधु मंटेना शामिल हैं. आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि इन संस्थानों के बीच हुए कुछ लेन-देन विभाग की नजर में थे और कर चोरी के आरोपों की जांच को आगे बढ़ाने के लिए सबूत एकत्रित करने के लिए यह कार्रवाई की गई.

    सूत्रों ने कहा कि फैंटम फिल्म्स के बैनर तले बनी फिल्मों से हुई कमाई की भी जांच की जा रही है. कश्यप और पन्नू ने 2018 की फिल्म 'मनमर्जियां' में साथ काम किया था और अब वे नयी फिल्म 'दोबारा' में साथ काम कर रहे हैं.

    Tags: Anurag Kashyap, Taapsee Pannu

    अगली ख़बर