अपना शहर चुनें

States

जलगांव हादसा: PM राहत कोष से मारे गए लोगों के परिवारों को 2 लाख रुपये देने का ऐलान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (एएनआई)
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी. (एएनआई)

Jalgaon Truck Accident: जलगांव जिले के किंगों गांव में आधी रात के बाद एक मंदिर के पास पपीते से लदा एक ट्रक पलट गया. इस हादसे में 16 मजदूरों की मौत हो गई.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 15, 2021, 4:37 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराष्ट्र के जलगांव जिले में 'दिल दहला देने' वाले एक ट्रक हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिवारों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपये और हादसे में गंभीर रूप से घायल लोगों को 50,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की मंजूरी दी. प्रधानमंत्री कार्यालय ने यह जानकारी दी.


इससे पहले पीएम मोदी ने ट्रक हादसे में हुई मौतों पर दुख जताया और घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी एक ट्वीट में उन्होंने कहा, 'महाराष्ट्र के जलगांव में दिल दहला देने वाला हादसा हुआ है. शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.'


गौरतलब है कि महाराष्ट्र के जलगांव जिले में एक ट्रक के पलट कर सड़क किनारे गड्ढे में गिरने से 15 मजदूरों की मौत हो गई और पांच लोग घायल हो गए. यावल पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना किंगों गांव में रविवार देर रात एक बजे के करीब एक मंदिर के पास हुई, जब पपीते से लदा एक ट्रक जलगांव के धुले से यावल तहसील जा रहा था.


मृतकों में तीन और पांच वर्ष के दो बच्चे और 15 वर्षीय एक किशोरी भी शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि मृतक जिले के अभोदा, विवरा, केर्हाला गांव और रावेर तहसील के निवासी थे. उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और जेसीबी मशीन की मदद से ट्रक को गड्ढे से बाहर निकाला गया.



अधिकारी ने बताया कि हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई और ट्रक चालक सहित पांच अन्य लोग घायल हुए है. उन्होंने बताया कि घायलों को जलगांव के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायलों में दो की हालत गंभीर है  जलगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चंद्रकांत गवली ने बताया कि वाहन में शायद कोई तकनीकी खराबी होने के कारण हादसा हुआ. उन्होंने कहा, ‘हमने क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय (आरटीओ) से रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. भादंवि की धारा 304-(दो) के तहत ट्रक चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.’


एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मृतकों की पहचान, हुसैन मुस्लिम मनियार (30), सरफराज ताडवी (32), दिगंबर सपकले (55), नरेंद्र वाघ (25), दिलदार ताडवी (20), अशोक वाघ (40), दुर्गाबाई अदकमोल (20), गणेश मोरे (5), सागर वाघ (3), शारदा रमेश मोरे (15), संगीता अशोक वाघ (35), यमुनाबाई इंगल (45), कमलाबाई मोरे (45), सबनूर ताडवी (53) और संदीप भालेराव (25) के तौर पर हुई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज