हैंडबैग में 1.80 लाख डॉलर छिपाकर बैंकॉक भाग रही थी युवती, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 में सिक्योरिटी चैक के दौरान एक्स-रे में आधिकारियों को एक आकृति नजर आई. इसके बाद जांच अधिकारियों ने कताइगी को हिरासत में लिया और उसकी मौजूदगी में ही हैंड बैग की तलाशी ली गई. बैग में से 1.25 करोड़ रुपये की कीमत के अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए.

News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 8:49 AM IST
हैंडबैग में 1.80 लाख डॉलर छिपाकर बैंकॉक भाग रही थी युवती, एयरपोर्ट पर गिरफ्तार
जापानी महिला के पास से बरामद डॉलर्स.
News18Hindi
Updated: July 26, 2019, 8:49 AM IST
मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर एक महिला के पास से करोड़ेां रुपये के अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं. सीआईएसएफ ने इस कार्रवाई को अंजाम देते हुए मामले में एक महिला को भी हिरासत किया है. आरोपी महिला की पहचान जापान निवासी मारिन कताइगी के तौर पर हुई है. सीआईएसएफ के अनुसार महिला के पास से करीब 1.25 करोड़ रुपये के अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए हैं.

हैंड बैग में छुपाए थे नोट
जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट के टर्मिनल 2 में सिक्योरिटी चैक के दौरान एक्स-रे में आधिकारियों को एक आकृति नजर आई. इसके बाद जांच अधिकारियों ने कताइगी को हिरासत में लिया और उसकी मौजूदगी में ही हैंड बैग की तलाशी ली गई. बैग में से 1.25 करोड़ रुपये की कीमत के अमेरिकी डॉलर बरामद किए गए. इसके बाद एयर प्रिवेंटिव टीम को सूचना दी गई. कस्‍टम अधिकारियों ने बैग में से 60 हजार अमेरिकी डॉलर और महिला के पास से कुल 1.80 लाख अमेरिकी डॉलर बरादम किए.


Loading...

बैंकॉक जा रही थी महिला
सीआईएसएफ के अनुसार मारिन टर्किश एयरलाइंस की फ्लाइट से बैंकॉक रवाना होने वाली थी. उसने अपने बैग में रुपयों को बड़ी ही चालाकी से छुपाया हुआ था. यदि वह विमान में सवार हो जाती तो भारी मात्रा में देश से विदेशी करेंसी अन्य देश पहुंच जाती. गौरतलब है कि देश के हवाईअड्डों पर विदेशी मुद्रा की तस्करी के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीआईएसएफ ने चौकसी बढ़ा दी है.

ये भी पढ़ें - खुलासा: हिजबुल और माओवादियों का गठजोड़ चाहते थे गौतम नवलखा


सामने आया डॉ. पायल तड़वी का सुसाइड नोट, चौंकाने वाले खुलासे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 26, 2019, 8:41 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...