Home /News /maharashtra /

जयंत पाटिल ने एलन मस्‍क से कहा- महाराष्‍ट्र में लगाएं टेस्‍ला प्‍लांट, हम मुहैया कराएंगे मदद

जयंत पाटिल ने एलन मस्‍क से कहा- महाराष्‍ट्र में लगाएं टेस्‍ला प्‍लांट, हम मुहैया कराएंगे मदद

जयंत पाटील ने एलॉन मस्‍क को किया प्‍लांट लगाने के लिए आमंत्रित. (File pic)

जयंत पाटील ने एलॉन मस्‍क को किया प्‍लांट लगाने के लिए आमंत्रित. (File pic)

Elon Musk Tesla Car: टेस्ला ने पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क में कटौती की मांग की थी. भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि वह पहले भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की मैन्‍युफैक्‍चरिंग शुरू करे, उसके बाद ही किसी टैक्‍स छूट के बारे में विचार किया जा सकता है.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. अमेरिका (United States) की इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी टेस्ला (Tesla) के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलन मस्क (Elon Musk) ने गुरुवार को कहा था कि भारत में उत्पाद उतारने के लिए उसे सरकार के स्तर पर बहुत चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में भारत में टेस्‍ला कार का निर्माण होने को लेकर चर्चाएं भी लंबे समय से चल रही है. इस बीच अब महाराष्‍ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने एलॉन मस्‍क की ओर मदद का हाथ बढ़ाया है.

महाराष्‍ट्र के मंत्री जयंत पाटिल ने एलन मस्‍क के ट्वीट पर लिखा है, ‘महाराष्‍ट्र भारत के सबसे प्रगतिशील राज्‍यों में से एक है. हम आपको भारत में स्‍थापित होने के लिए हर जरूरी मदद महाराष्‍ट्र में मुहैया कराएंगे. हम आपको महाराष्‍ट्र में टेस्‍ला का मैन्‍यूफैक्‍चरिंग प्‍लांट लगाने के लिए आमंत्रित करते हैं.’ उन्‍होंने यह ट्वीट एलन मस्‍क के उस ट्वीट पर किया है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि भारत में सरकार के स्‍तर पर मौजूद कई चुनौतियों पर हम काम कर रहे हैं.

टेस्ला ने पिछले साल भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों पर आयात शुल्क में कटौती की मांग की थी. भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि वह पहले भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की मैन्‍युफैक्‍चरिंग शुरू करे, उसके बाद ही किसी टैक्‍स छूट के बारे में विचार किया जा सकता है. वहीं टेस्‍ला की ओर से उम्‍मीद जताई जा रही है कि सरकार के स्‍तर पर उसे कुछ छूट मुहैया हो सकें.

समाचार एजेंसी भाषा के मुताबिक सरकार के सूत्रों ने बताया था कि वे किसी वाहन निर्माता कंपनी को इस तरह की छ्रट नहीं दे रहे और टेस्ला को कर संबंधी लाभ देने से भारत में अरबों डॉलर निवेश करने वाली दूसरी कंपनियों को अच्छा संदेश नहीं जाएगा.

Tags: Jayant Patil, Maharashtra, Tesla, Tesla car

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर