Home /News /maharashtra /

महात्मा गांधी पर टिप्पणी मामलाः ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को हिरासत में लिया, साथ ले जा रही

महात्मा गांधी पर टिप्पणी मामलाः ठाणे पुलिस ने कालीचरण महाराज को हिरासत में लिया, साथ ले जा रही

कालीचरण महाराज को ठाणे पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया है. (File pic)

कालीचरण महाराज को ठाणे पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लिया है. (File pic)

Kalicharan Maharaj: कालीचरण महाराज को बुधवार रात छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से हिरासत में लिया गया था. जहां वह ऐसे ही एक मामले में जेल में बंद था. उसे ट्रांजिट रिमांड पर ठाणे लाया जा रहा है और गुरुवार शाम तक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

अधिक पढ़ें ...

ठाणे (महाराष्ट्र). महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) की पुलिस ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के खिलाफ कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के मामले में हिंदू धर्मगुरु कालीचरण महाराज (Kalicharan Maharaj) को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया है. नौपाड़ा थाने के एक अधिकारी ने बताया कि कालीचरण महाराज को बुधवार रात छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से हिरासत में लिया गया, जहां वह ऐसे ही एक मामले में जेल में बंद था. उसे ट्रांजिट रिमांड पर ठाणे लाया जा रहा है और गुरुवार शाम तक स्थानीय अदालत में पेश किया जाएगा.

इससे पहले, पिछले साल 26 दिसंबर को छत्तीसगढ़ की राजधानी में आयोजित एक कार्यक्रम में महात्मा गांधी के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणियां करने के आरोप में रायपुर पुलिस ने कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया था. वहीं, 12 जनवरी को महाराष्ट्र के वर्धा की पुलिस ने उसे इसी तरह के एक मामले में गिरफ्तार किया था.

नौपाड़ा थाने के अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रपिता के खिलाफ कथित टिप्पणी को लेकर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता एवं महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र अव्हाड की शिकायत के आधार पर कालीचरण के खिलाफ दर्ज मामले में रायपुर से उसे गिरफ्तार किया गया.

इससे पहले, पुणे पुलिस ने भी 19 दिसंबर 2021 को वहां आयोजित ‘शिव प्रताप दिन’ कार्यक्रम में कथित रूप से भड़काऊ भाषण के मामले में कालीचरण महाराज को गिरफ्तार किया था. छत्रपति शिवाजी महाराज द्वारा मुगल सेनापति अफजल खान को मारे जाने की घटना की याद में यह कार्यक्रम आयोजित किया गया था.

Tags: Maharashtra, Thane

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर