लाइव टीवी

करीम लाला के परिवार का दावा- इंदिरा ही नहीं, राजीव, शरद पवार और बालासाहेब ठाकरे भी आते थे मिलने

Vivek Gupta | News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 7:16 PM IST
करीम लाला के परिवार का दावा- इंदिरा ही नहीं, राजीव, शरद पवार और बालासाहेब ठाकरे भी आते थे मिलने
संजय राउत के बयान के बाद करीम लाला के परिवार ने नेताओं को लेकर बड़ा दावा किया है.

शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को लेकर दिए गए अपने बयान पर माफी मांग चुके हैं लेकिन अब करीम लाला (Karim Lala) के परिवार का बयान सामने आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 7:16 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) के भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को लेकर दिए गए बयान के बाद से महाराष्ट्र की राजनीति में आरोपों-प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है. संजय राउत अपने बयान पर माफी मांग चुके हैं लेकिन अब करीम लाला (Karim Lala) के परिवार का बयान सामने आया है. करीम लाला के पोते सलीम खान और एक रिश्तेदार जाहनजेब खान ने संजय राउत के बयान को लेकर जवाब दिया है. उनका कहना है कि उस जमाने में करीम लाला से कई लोग मिलते थे. इन लोगों में नेता, फिल्म जगत से जुड़े लोग सभी तरह के लोग शामिल थे.

'कई बड़े नेता भी आते थे मिलने'
उन्होंने बताया कि करीम लाला सिर्फ इंदिरा गांधी से ही नहीं मिले वह राजीव गांधी, शरद पवार और बाला साहब ठाकरे से भी मिले हैं. उन्होंने बताया कि यह मुलाकात कभी भी मुंबई के हमारे घर में नहीं हुई है.

उन्होंने कहा कि संजय राउत के बयान को गलत तरीके से लिया जा रहा है, वो कुछ और बोल रहे हैं, पर लोगों ने उनके बयान को गलत ले लिया है. इन दोनों ने बताया कि करीम लाला की पहचान ही ऐसी थी की सारे लोग उनसे मिलने आते थे.

संजय राउत ने वापस ली थी टिप्पणी
शिवसेना नेता संजय राउत ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गैंगस्टर करीम लाला से मुलाकात वाली अपनी टिप्पणी गुरुवार को वापस ले ली. राउत ने हालांकि अपना बयान वापस लेने से पहले कहा था कि मुम्बई के इतिहास की समझ ना रखने वालों ने उनके बयान को ‘‘तोड़-मरोड़’’ डाला और करीम लाला पठान समुदाय का प्रतिनिधि करते थे इसलिए गांधी ने उनसे मुलाकात की थी.

कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा (Milind Deora) और संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने राउत के बयान की निंदा की और उनसे बयान वापस लेने की मांग भी की थी.फडणवीस ने लगाया था ये आरोप
पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की गैंगस्टर करीम लाला से मुलाकात की शिवसेना नेता संजय राउत की टिप्पणी को लेकर उठे विवाद के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस (Former CM Devendra Fadanvis) ने सवाल उठाया कि क्या कांग्रेस को ‘‘मुम्बई के अंडरवर्ल्ड से पैसा मिलता था?’’.

भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस ने यह सवाल भी किया कि क्या (उस समय) यह राज्य में ‘‘राजनीति के अपराधीकरण’’ की शुरुआत थी और क्या कांग्रेस ने मुम्बई में हमला करने वालों का ‘‘ साथ ’’ दिया था.

भाजपा नेता ने कांग्रेस नेतृत्व से राउत के बयान पर सफाई मांगते हुए कहा कि उनकी पार्टी ऐसे ‘‘आरोपों’’ पर चुप क्यों है.

ये भी पढ़ें-
फडणवीस ने अपराधियों को बचाया उन्हें बोलने का कोई अधिकार नहीं: कांग्रेस

ANALYSIS: क्‍यों सोनिया गांधी नहीं कर पाईं 2004 जैसी विपक्षी एकता का करिश्‍मा

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 16, 2020, 6:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर