जानिए कौन है मुंबई के नए पुलिस कमिश्नर हेमंत नगराले

मुंबई पुलिस के कमिश्नर बनाए जाने के बाद हेमंत नगराले सिंह मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि हम नागरिकों के सहयोग से अच्छा काम करेंगे.

मुंबई पुलिस के कमिश्नर बनाए जाने के बाद हेमंत नगराले सिंह मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा कि हम नागरिकों के सहयोग से अच्छा काम करेंगे.

Mumbai Police latest news in Hindi: मुंबई पुलिस के नए कमिश्नर हेमंत नगराले सिंह ने पदभार संभालने के बाद कहा कि मुंबई पुलिस की छवि धूमिल हुई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 11:11 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने मुंबई पुलिस के कमिश्नर परमबीर सिंह का आज तबादला कर दिया. उनकी जगह महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हेमंत नगराले सिंह (Hemant Nagrale) को कमिश्नर नियुक्त किया गया है. हेमंत नगराले 1987 आईपीएस बैच के अधिकारी हैं.

हेमंत नगराले को मुंबई पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) की पोस्ट उसे समय दी गई है ही जब मुंबई पुलिस पर कई संगीन सवाल खड़े हो रहे हैं साथी मुंबई पुलिस के कार्यशैली पर भी कई लोगों ने सवाल खड़े किये हैं.

2008 मुंबई हमले में सामने आया था नगराले का नाम
हेमंत नगराले का नाम उसे समय सबसे ज्यादा सुर्खियों में आया जब 2008 में मुंबई आतंकी हमले में हेमंत नगराले अपनी जान जोखिम में डालकर एक RDX से भरे बैग को खुद अपने हाथों से उठाकर एक सुनसान जगह पर रखा. नगराले के इस कदम से कई लोगों की जान बच गई. जानकारों का कहना है जब आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले को मुंबई आतंकी हमले की जानकारी मिली तब हेमंत नगराले अपने घर में खाना खा रहे थे जानकारी मिलते ही हेमंत नगराले ने लेने अपनी सर्विस रिवाल्वर निकाल कर घर के ही कपड़ों में आतंकियों से लोहा लेने निकल पड़े.
हेमंत नगराले इससे पहले भी मुंबई में अपनी सेवाएं दे चुके हैं इससे पहले हेमंत नगराले मुंबई में एडिशनल सीपी और ज्वाइंट सीपी एडमिन के पद पर काम कर चुके हैं. हेमंत नगराले महाराष्ट्र के  नक्सल प्रभावित इलाका गडचिरोली में भी एसपी के पद पर काम कर चुके हैं.




मुंबई पुलिस की छवि सुधारने की करेंगे कोशिश
मुंबई पुलिस कमिश्नर बनने के बाद आईपीएस अधिकारी हेमंत नागराले कि संघदिध मामले और सस्पेंडेड पुलिस अधिकारी सचिन बजे की वजह से मुंबई पुलिस की छवि काफी ज्यादा खराब हुई है. उनकी पूरी कोशिश होगी की मुंबई पुलिस की छवि फिर सुधारने की कोशिश करेंगे. यही वजह है कि आईपीएस अधिकारी हेमंत नगरा ले ने सभी ज्वाइंट सीपी लेवल के अधिकारियों के साथ मीटिंग शुरू कर दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज