होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

कृष्ण जन्माष्ठमी स्पेशल: मुंबई में दही हांड़ी समारोह में हुआ हादसा, 24 गोविंदा हुए जख्मी, अस्पताल में कराया गया भर्ती

कृष्ण जन्माष्ठमी स्पेशल: मुंबई में दही हांड़ी समारोह में हुआ हादसा, 24 गोविंदा हुए जख्मी, अस्पताल में कराया गया भर्ती

दही हांड़ी उत्सव में 24 गोविंदा घायल हो गए.   (फाइल फोटो)

दही हांड़ी उत्सव में 24 गोविंदा घायल हो गए. (फाइल फोटो)

मुंबई में शुक्रवार को कृष्ण जन्माष्टमी पर दही हांडी समारोह के दौरान कम से कम 24 ‘गोविंदा’ घायल हो गए. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस उत्सव के दौरान दही से भरी मटकी को ऊंचाई पर लटकाया जाता है और मानव पिरामिड बनाकर गोविंदा उसे तोड़ते हैं. जन्माष्टमी के मौके पर पूरे महाराष्ट्र में इस खेल का आयोजन किया जाता है. खेल के दौरान प्रतिभागियों के गिरने और घायल होने की घटनाएं आम बात हैं.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

मुंबई में दही हांड़ी समारोह में 24 गोविंदा जख्मी हो गए.
सभी गोविंदा को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.
19 गोविंदा को अस्पताल से तुरंत छुट्टी मिल गयी जबकि 5 का इलाज अभी भी चल रहा.

मुंबई. मुंबई में शुक्रवार को कृष्ण जन्माष्टमी पर दही हांडी समारोह के दौरान कम से कम 24 ‘गोविंदा’ घायल हो गए. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस उत्सव के दौरान दही से भरी मटकी को ऊंचाई पर लटकाया जाता है और मानव पिरामिड बनाकर गोविंदा उसे तोड़ते हैं. जन्माष्टमी के मौके पर पूरे महाराष्ट्र में इस खेल का आयोजन किया जाता है. खेल के दौरान प्रतिभागियों के गिरने और घायल होने की घटनाएं आम बात हैं.

बीएमसी की एक विज्ञप्ति में कहा गया कि अपराह्न तीन बजे तक मुंबई में दही हांडी खेल में शामिल 24 सदस्य घायल हो गए. उनमें से 19 को उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई. 5 गोविंदा को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनकी हालत स्थिर है. घायलों में से नौ का इलाज केईएम अस्पताल, पांच का नायर अस्पताल और चार का पोद्दार अस्पताल में उपचार हुआ.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बृहस्पतिवार को विधानसभा में घोषणा की कि उनकी सरकार ने लोकप्रिय उत्सव दही हांडी को साहसिक खेल का दर्जा देने का फैसला किया है. सरकार के एक आदेश में सभी सरकारी, निगम और जिला परिषद अस्पतालों और मेडिकल कॉलेजों को इन आयोजनों के दौरान घायल हुए प्रतिभागियों को मुफ्त इलाज प्रदान करने का निर्देश दिया गया है.

Tags: Maharashtra News, Sri Krishna Janmashtami

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर