मुंबई में हालात बेहद खराब, ऑक्सीजन से लेकर श्मशान में जगह के लिए मारामारी

कोरोना से मुंबई के अस्पतालों में अब बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की समस्या पैदा हो गई है.

कोरोना से मुंबई के अस्पतालों में अब बेड और ऑक्सीजन सिलेंडर की समस्या पैदा हो गई है.

Coronavirus Mumbai: मुंबई में संक्रमण के 9,931 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 54 लोगों की मौत हुई है. मुंबई (Mumbai) में भी कोरोना मरीज बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में शहर के अस्‍पतालों में बेड की कमी हो रही है. इसके साथ ही मरीजों को ऑक्‍सीजन (Oxygen) भी नहीं मिल पा रही है. इससे हालात और खराब हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 3:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) के कारण स्थिति बेहद चिंताजनक बनी हुई है. बुधवार को पिछले 24 घंटे में राज्‍य में 58,952 मामले सामने आ चुके हैं. इसके साथ ही 278 लोगों की मौत हुई है. लेकिन इन सबके बीच मुंबई में कोरोना मरीजों (Covid 19) को एक और संकट से गुजरना पड़ रहा है. मुंबई (Mumbai) में भी कोरोना मरीज बेहद तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में शहर के अस्‍पतालों में बेड की कमी हो रही है. इसके साथ ही मरीजों को ऑक्‍सीजन (Oxygen) भी नहीं मिल पा रही है. इससे हालात और खराब हो गए हैं.

मुंबई के दहिसर इलाके के एक व्यक्ति को अपनी पत्नी को अस्पताल में भर्ती करवाने के लिए परेशान होना पड़ रहा है. ऐसा इसलिए है, क्‍योंकि वहां आईसीयू बेड उपलब्‍ध नहीं हैं. परिजनों ने जानकारी दी है कि उन्‍हें फोन पर अस्‍पताल की ओर से कहा गया था कि वहां बेड उपलब्‍ध हैं. लेकिन यहां उन्‍हें बेड उपलब्‍ध नहीं हो रहा है.

Youtube Video


वहीं, दूसरी ओर कोरोना मरीजों को अस्‍पताल में बेड उपलब्‍ध ना होने के कारण एंबुलेंस में ही बैठकर ऑक्‍सीजन लेनी पड़ रही है. लेकिन जल्‍द ही उनकी ऑक्‍सीजन खत्‍म होने के बाद दूसरा सिलेंडर उपलब्‍ध नहीं हो रहा है.


मुंबई में बेतहाशा बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच अस्‍पतालों में ऑक्‍सीजन, दवाएं और बेड की उपलब्‍धता खत्‍म हो रही है. मरीजों को बेड और ऑक्‍सीजन के लिए भटकना पड़ रहा है. मुंबई में संक्रमण के 9,931 नए मामले सामने आए हैं, जबकि 54 लोगों की मौत हुई है. शहर में मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 12,147 पहुंच गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज