Home /News /maharashtra /

लखीमपुर हिंसा के विरोध में महा विकास अघाड़ी का 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का ऐलान

लखीमपुर हिंसा के विरोध में महा विकास अघाड़ी का 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का ऐलान

 महाराष्ट्र कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर खेद व्यक्त करते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया. ( फाइल फोटो )

महाराष्ट्र कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर खेद व्यक्त करते हुए एक प्रस्ताव भी पारित किया. ( फाइल फोटो )

Lakhimpur Violence: शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के एमवीए गठबंधन के सभी सदस्यों का ये फैसला ऐसे समय आया है जब एक ही दिन पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस घटना के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बैठक की थी.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हत्याओं के विरोध में महाराष्ट्र के महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन के सहयोगियों ने बुधवार को 11 अक्टूबर को महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने बुधवार को यह घोषणा की. शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के एमवीए गठबंधन के सभी सदस्यों का ये फैसला ऐसे समय आया है जब एक ही दिन पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने इस घटना के संबंध में कांग्रेस नेता राहुल गांधी के साथ बैठक की थी.

    राहुल गांधी से मुलाकात के बाद राउत ने कहा कि देश के लिए एकजुट विपक्ष जरूरी है. राउत ने कहा, “मैं राहुल गांधी से मिला. मैंने उनसे लखीमपुर की घटना पर भी चर्चा की है. देश के लिए और लोकतंत्र को बचाने के लिए विपक्ष की एकजुटता बहुत जरूरी है.”

    ये भी पढ़ें- कल नवरात्रि से 17 दिन बंद रहेंगे बैंक, देखें छुट्टियों की पूरी लिस्‍ट

    महाराष्ट्र सरकार ने पारित किया प्रस्ताव
    इससे पहले दिन में, महाराष्ट्र कैबिनेट ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में किसानों की मौत पर खेद व्यक्त करते हुए एक प्रस्ताव पारित किया था. विधानसभा में सम्मान जाहिर करने के लिए विधायकों ने मौन भी रखा. मंत्रियों ने किसानों के सम्मान में कुछ देर मौन खड़े होकर उन्हें श्रद्धांजलि दी और उन्होंने मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया.

    बता दें शिवसेना ने किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं देने को लेकर मोदी सरकार की आलोचना भी की है. पार्टी ने सामना में अपने संपादकीय में कहा कि भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार ने प्रियंका गांधी को अवैध रूप से हिरासत में लिया और ये सवाल किया कि उन्हें पीड़ितों के परिवार से मिलने से क्यों रोका जा रहा है.

    ये भी पढ़ें- लखीमपुर: गृह मंत्री अमित शाह से मिले अजय मिश्रा, नहीं देंगे इस्तीफा!

    योगी सरकार के बचाव में देवेंद्र फडणवीस
    वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार के समर्थन में सामने आए और कहा कि यूपी सरकार अपने दम पर मामले की जांच करने में सक्षम है. फडणवीस ने कहा, “यूपी सरकार लखीमपुर खीरी घटना की जांच करने में सक्षम है. महा विकास अघाड़ी सरकार को महाराष्ट्र में किसानों की दुर्दशा देखनी चाहिए.”

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के दौरे को लेकर किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान रविवार को लखीमपुर खीरी जिले के तिकोनिया इलाके में भड़की हिंसा में आठ लोगों की मौत हो गई थी जिनमें से चार किसान थे. चार अन्य लोगों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दो कार्यकर्ता, केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय कुमार मिश्रा का चालक और एक निजी टीवी चैनल के लिए काम करने वाले पत्रकार रमन कश्यप शामिल हैं.

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने अजय मिश्रा के बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है

    Tags: Devendra Fadnavis, Lakhimpur, Lakhimpur incident, Lakhimpur Violence, Maha Vikas Aghadi, Maharashtra

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर