• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र में भारी बारिश से भूस्खलन की घटनाओं के बाद 73 शव बरामद, 47 लोग अब भी लापता: NDRF

महाराष्ट्र में भारी बारिश से भूस्खलन की घटनाओं के बाद 73 शव बरामद, 47 लोग अब भी लापता: NDRF

बारिश के कारण महाराष्ट्र का रायगढ़ जिला सर्वाधिक प्रभावित हुआ हैं. (फाइल फोटो)

बारिश के कारण महाराष्ट्र का रायगढ़ जिला सर्वाधिक प्रभावित हुआ हैं. (फाइल फोटो)

Maharashtra Rain Landslides News: एनडीआरएफ ने बाता कि सबसे अधिक 44 शव रायगढ़ की महाड तहसील के सबसे अधिक प्रभावित तलीये गांव से बरामद किए गए हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. महाराष्ट्र के तटीय क्षेत्रों में भारी बारिश के कारण हुईं भूस्खलन की घटनाओं के बाद 73 शव बरामद किए गए हैं और 47 लोग लापता हैं. राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) ने रविवार को यह जानकारी दी. बल के महानिदेशक एस एन प्रधान ने राज्य के रायगढ़, रत्नागिरी और सातारा जिलों में चलाए जा रहे अपने अभियान पर ताजा आंकड़ों की जानकारी ट्वीट के माध्यम से दी.


    आंकड़ों के अनुसार, एनडीआरएफ ने इन इलाकों से कुल 73 शव बरामद किए हैं जिनमें से सबसे अधिक 44 शव रायगढ़ की महाड तहसील के सबसे अधिक प्रभावित तलीये गांव से बरामद किए गए हैं. दोपहर 12 बजकर 19 मिनट पर किए गए ट्वीट के अनुसार, इन तीन जिलों में 47 लोग लापता हैं. ट्वीट में कहा गया है कि एनडीआरएफ रायगढ़ में भूस्खलन से प्रभावित तलीये, रत्नागिरी में पोरासे और सातारा जिले में मीरगांव, अंबेघर और ढोकावाले में बचाव एवं राहत कार्यों में लगा हुआ है.



    बाढ़ प्रभावित राज्‍यों की मदद के लिए तीनों सेना ने मिलकर तैयार किया सेंटर वॉर रूम


    राज्य सरकार के शनिवार तक अपडेट आंकड़ों के अनुसार, महाराष्ट्र के पुणे और कोंकण क्षेत्र में पिछले तीन दिनों से हो रही मूसलाधार बारिश और कुछ इलाकों में हुईं भूस्खलन की घटनाओं में मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर शनिवार को 112 हो गई। इनमें से 52 लोगों की मौत अकेले तटीय रायगढ़ जिले में हुई.




    राज्य में 1,35,313 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है जिनमें से सांगली जिले के 78,111 और कोल्हापुर जिले के 40,882 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज