लाइव टीवी

नवी मुंबई स्टेशन पर लोकल ट्रेन में लगी आग, मची अफरा-तफरी

News18Hindi
Updated: October 9, 2019, 1:59 PM IST
नवी मुंबई स्टेशन पर लोकल ट्रेन में लगी आग, मची अफरा-तफरी
ट्रेन पनवेल की तरफ जा रही थी. हादसे के बाद नवी मुंबई से पनवेल की ओर जाने वाली ट्रेनों को रोक दिया गया है. (फाइल फोटो)

पनवेल (Panvel) की तरफ जाने वाली सभी ट्रेनें (Trains) कुछ देर के लिए रोकी गई थीं, फिलहाल आग पर काबू पाया लिया गया है. यातायात भी सामान्य हो गया है, हादसे (Accident) में जानहानि की खबर नहीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 9, 2019, 1:59 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले मुंबई (Mumbai) में बुधवार सुबह 9.33 बजे एक लोकल ट्रेन (Local train) में आग लग गई. हादसे के समय ट्रेन नवी मुंबई स्टेशन पर पहुंची थी. केंद्रीय रेलवे के अधिकारियों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. अधिकारियों ने बताया कि जब ट्रेन सुबह करीब साढ़े नौ बजे स्टेशन में प्रवेश कर रही थी तभी किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कोच के पैंटोग्राफ में बैग फेंकने से मामूली आग लग गई. पेंटोग्राफ इलेक्ट्रिक रेलों के डिब्बों के ऊपर ऊर्जा संचार के लिए लगाया गया एक उपकरण होता है.




थोड़े समय बाधित रही सेवा
इसके बाद हार्बर लाइन (सीएसएमटी से पनवेल) की सेवाएं थोड़े समय के लिए बाधित हो गईं. केंद्रीय रेलवे ने घटना के बारे में ट्वीट करते हुए लिखा है कि वाशी स्टेशन पर सीएसएमटी-पनवेल लोकल पीएल-49 के पेंटोग्राफ में किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा बैग फेंके जाने से आग लग गयी. ट्रेन को सुबह 9 बज कर 28 मिनट से वाशी स्टेशन पर 12 मिनट के लिए रोक दिया गया. सुरक्षा कारणों से रैक को हटाकर कार शेड में भेज दिया गया है.
Loading...

डिब्बे से यात्रियों को उतारा
रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पेंटोग्राफ में आग देखते ही प्रभावित डिब्बे के यात्रियों को तत्काल नीचे उतरने के लिए कह दिया गया. सभी यात्री ट्रेन से उतर गए और कोई हताहत नहीं हुआ. उन्होंने बताया कि रेक हटाने के बाद रेल सेवाएं बहाल हो गईं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 9, 2019, 10:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...