मुंबई: लोकल ट्रेन का फर्स्ट क्लास कोच पटरी से उतरा, कोई हताहत नहीं

मुंबई में लोकल ट्रेन का कोट पटरी से उतरा, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. (फाइल फोटो)
मुंबई में लोकल ट्रेन का कोट पटरी से उतरा, हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ. (फाइल फोटो)

मध्य रेलवे के जनसंपर्क अधिकारी (PRO Central Railway) के अनुसार, यह एक प्रथम श्रेणी का कोच (First class coach) था, जिसमें घटना के समय बहुत अधिक यात्री नहीं थे. वर्तमान में, केवल आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं (Emergency services) के कर्मचारियों को ही यात्रा (journey) करने की अनुमति है.

  • भाषा
  • Last Updated: September 19, 2020, 2:28 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई से लगभग 95 किलोमीटर दूर अटगांव स्टेशन के पास शनिवार सुबह एक लोकल ट्रेन का डिब्बा (Mumbai Train Derail) पटरी से उतर गई. हालांकि इस हादसे में किसी यात्री के घायल होने की सूचना नहीं है. अटगांव स्टेशन पड़ोसी ठाणे जिले में मध्य रेलवे (सीआर) मार्ग पर स्थित है.

रेलवे के अधिकारी के मुताबिक, ट्रेन कसारा स्टेशन जा रही थी. मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने कहा, 'लोकल ट्रेन का बीच का एक कोच सुबह करीब 7.28 बजे अटगांव स्टेशन के पास पटरी से उतर गया. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ.'

क्षेत्रीय रेलवे अधिकारी के अनुसार, यह एक प्रथम श्रेणी का कोच था, जिसमें घटना के समय बहुत अधिक यात्री नहीं थे. वर्तमान में, केवल आवश्यक और आपातकालीन सेवाओं के कर्मचारियों के साथ-साथ राष्ट्रीयकृत बैंक और विभिन्न राज्य तथा केंद्र सरकार के कार्यालयों के कर्मचारियों को ही मुंबई की लोकल ट्रेन में यात्रा करने की अनुमति है.




अटगांव स्टेशन की ओर आते समय ट्रेन का डिब्बा पटरी से उतरा जिसके बाद कल्याण-कसारा मार्ग पर ट्रेनों की आवाजाही बाधित हो गई. मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि, ट्रैक के मेंटेनेंस का काम शुरू कर दिया गया है, और कोच को फिर से पटरी पर लाने कोशिश की जा रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज