उद्धव ठाकरे बोले, 3 जून के बाद आराम से करिए सैर और जॉगिंग, लेकिन....
Maharashtra News in Hindi

उद्धव ठाकरे बोले, 3 जून के बाद आराम से करिए सैर और जॉगिंग, लेकिन....
सीएम उद्धव ठाकरे

प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'अगले रविवार से अखबारों की होम डिलीवरी शुरू होगी. डिलीवरी बॉयज को मास्क, हैंड-सैनिटाइजर दिए जाएंगे.'

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों को देखते हुए उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) सरकार ने राज्य में लॉकडाउन (Lockdown) को 30 जून तक बढ़ा दिया है. लॉकडाउन 5.0 की घोषणा करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'मॉनसून आने वाला है, ऐसे में संक्रमण का खतरा और बढ़ सकता है इसलिए हमें सावधान रहने की जरूरत है.'

उद्धव ठाकरे ने कहा, 'महाराष्ट्र सरकार ने जिस तरह धीरे-धीरे लॉकडाउन (Shop Opening Timing in Lockdown) में पाबंदियां बढ़ाई थीं, वैसे ही धीरे-धीरे पाबंदियां कम होंगी. अगर लोगों ने नियमों का पालन नहीं किया, दुकानों पर भीड़ लगाई, तो फिर लॉकडाउन लागू करना पड़ेगा.' उन्होंने कहा कि बाहर निकलने से पहले मास्क पहनना अनिवार्य होगा.

डिलीवरी बॉयज को दिख जाएंगे मास्क
प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा, 'अगले रविवार से अखबारों की होम डिलीवरी शुरू होगी. डिलीवरी बॉयज को मास्क, हैंड-सैनिटाइजर दिए जाएंगे.' उन्होंने कहा, कई लोग बेचैन हो रहे हैं और लॉकडाउन को खत्म करना चाहते हैं. लेकिन हमें अन्य देशों से भी संकेत लेते हुए इसका पालन करने की जरूरत है. हम ऐसी स्थिति में नहीं होना चाहते हैं कि हम कुछ खोलते हैं और फिर हमें इसे बंद करने के लिए मजबूर होना पड़े, इसलिए हमें सावधानी बरतने की जरूरत है.



आराम से करिए जॉगिंग


सीएम ने कहा कि जो लोग इतने दिनों से कोरोना संक्रमण के कारण सैर और जॉगिंग नहीं कर रहे थे, वो अब आराम से ये जॉगिंग वगैरह कर सकते हैं, लेकिन इस दौरान उन्हें अपना ख्याल करते हुए चेहरे पर मास्क पहनना, हाथों में सैनेटाइजर लगाना जरूरी होगा.

मध्यप्रदेश में तेजी से बढ़ रहे हैं संक्रमण के मामले
देशभर में कोरोना वायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्यभर में कोरोना संक्रमण के महाराष्ट्र में संक्रमितों की संख्या  67,655 पहुंच गई है, वहीं, राज्य में अब तक 2286 लोगों की मौत हो चुकी है. उधर, मुंबई में बीते 24 घंटे में कोरोनावायरस के 1244 नए मामले सामने आए हैं.

ये भी पढ़ेंः-
COVID-19: महाराष्ट्र की मदद के लिए केरल ने बढ़ाए हाथ, भेजी 100 सदस्यीय मेडिकल टीम
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading