मुंबई में लोगों को लॉकडाउन का डर! राशन खरीदने के लिए दुकानों पर लगी भीड़

लोग बाहर लाइन में लगकर घंटों अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं. (फाइल फोटो/ANI)

लोग बाहर लाइन में लगकर घंटों अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं. (फाइल फोटो/ANI)

Coronavirus: कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर लगाम कसने के लिए महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा के बीच रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ बढ़ गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 5:21 PM IST
  • Share this:
मुंबई. पूरे महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से हर तरफ कोहराम मचा है. लॉकडाउन (Lockdown) कब से लगेगा इसको लेकर फिलहाल आखिरी फैसला नहीं हुआ है. लेकिन यहां कोरोना की रफ्तार को देखते हुए राज्य में लॉकडाउन लगना तय है. माना जा रहा है कि 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन लगाया जा सकता है. इस बीच ऐसा लग रहा है मुंबई के लोगों में लॉकडाउन का डर अभी से समा गया है. लिहाजा राशन खरीदने के लिए सोमवार को कई दुकानों पर लंबी लाइन लगी थी.

बता दें कि पिछले साल भी लॉकडाउन के दौरान राशन और दवा की दुकानें खुली थी. इस बार भी ऐसा ही होगा. इसके बावजूद मुंबई के कई सुपर मार्केट के बाहर लोगों की भीड़ बढती जा रही है. दुकानों के बाहर बोर्ड लगे हैं कि वो वीकेंड पर भी खुले रहेंगे. इसके बाद भी लोग मानने को तैयार नहीं हैं. लोग बाहर लाइन में लगकर घंटों अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं. इंडिया टूडे से बातचीत करते हुए एक शख्स ने कहा, 'लॉकडाउन को लेकर असमंजस के हालात हैं. ऐसे में हम नहीं चाहते हैं कि लॉकडाउन के दौरान किसी भी किल्लत का सामना करें. इसीलिए स्टॉक रखकर हम निश्चिंत रहना चाहते हैं.'

Youtube Video


ये भी पढ़ें:- महाराष्ट्र में लॉकडाउन लगना तय, बस मियाद पर हो रहा मंथन
रेलवे स्टेशन पर भी भीड़

कोविड-19 के बढ़ते मामलों पर लगाम कसने के लिए महाराष्ट्र में संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने की चर्चा के बीच रेलवे स्टेशन पर भी भीड़ बढ़ गई है. कहा जा रहा है कि नई पाबंदियां लगाने के बाद से ही बाहर जाने वाली रेलगाड़ियों में भीड़ बढ़ गई है, लेकिन सप्ताहांत में भीड़ ज्यादा देखी गई. लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर तैनात मध्य रेलवे के एक कर्मचारी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मुंबई में स्टेशन पर यात्रियों की संख्या में काफी बढ़ोतरी हुई है.





लगातार बढ़ रहे हैं कोरोना के केस

महाराष्ट्र में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 51,751 मामले सामने आए और महामारी से 258 लोगों की मौत हो गई. इससे एक दिन पहले राज्य में संक्रमण के 63,294 मामले सामने आए थे. राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 34,58,996 हो गए हैं और मृतकों की संख्या 58,245 पर पहुंच गई है. राजधानी मुंबई में संक्रमण के 6893 नए मामले सामने आए और 43 मरीजों की मौत हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज