कोरोना वायरस: महाराष्ट्र में 13.84 लाख केस, 31 अक्टूबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन
महाराष्ट्र में 31 अक्टूबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

Maharashtra Lockdown: महाराष्ट्र में लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन को 31 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है. महाराष्ट्र में अब तक 36,662 लोगों की मौत हो गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 1, 2020, 12:09 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन 31 अक्टूबर तक बढ़ा दिया है. महाराष्ट्र में होटल, फूड कोर्ट, रेस्त्रां को पांच अक्टूबर से 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की इजाजत दी जाएगी.  महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस के 18,317 मरीजों की पुष्टि हुई है. इसके अलावा 481 मरीजों की मौत हो गई. राज्य में संक्रमण के कुल मामले 13.84 लाख के पार चले गए. राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मृतक संख्या बढ़कर 36,662 पहुंच गई है.

विभाग ने बताया कि बुधवार को 19,163 मरीजों को इलाज के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी गई है. संक्रमण से ठीक होने वाले लोगों की संख्या 10,88,322 पहुंच गई है. विभाग ने बताया कि राज्य में 2,59,033 मरीज संक्रमण का इलाज करा रहे हैं. मुंबई में 2654 नए मामले रिपोर्ट हुए. इसके बाद शहर में कुल मामले 2,05,268 पहुंच गए. वहीं 46 संक्रमितों की मौत के बाद मृतक संख्या 8,929 हो गई है.

महाराष्ट्र में कुल मामले 13,84,446 हो गए हैं. राज्य में 67,85,205 नमूनों की जांच की जा चुकी है.



ये भी पढ़ें- मथुरा कोर्ट ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर से ईदगाह हटाने की याचिका खारिज की


ठाणे में मास्क नहीं लगाया को कटेगा चालान
कोरोना के बढ़ते खतरे को देखते हुए महाराष्ट्र के ठाणे महानगरपालिका में सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वाले लोगों का चालान अब पुलिस कर्मी भी करेंगे. क्षेत्र के महापौर नरेश महस्के ने बुधवार को बताया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वाले लोगों का चालान अब पुलिस कर्मी भी करेंगे. एक विज्ञप्ति में महस्के ने बताया कि महानगरपालिका ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क नहीं लगाने वाले लोगों से जुर्माना वसूलने के लिए पुलिस की मदद लेने का फैसला किया है.

विज्ञप्ति के मुताबिक, शहर के पुलिस आयुक्त विवेक फनसाल्कर और महानगरपालिका के आयुक्त डॉ विपिन शर्मा ने कहा है कि मास्क लगाने के नियम को कड़ाई से लागू किया जाएगा. महस्के ने कहा कि पुलिस द्वारा वसूला गए जुर्माने के पैसे में से 50 फीसदी महानगरपालिका रखेगी जबकि शेष राशि को पुलिस कल्याण कोष में जमा कराया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बाबरी विध्वंस मामले में आडवाणी-जोशी सहित सभी बरी, BJP ऐसे उठाएगी फैसले का फायदा

एक अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए, ठाणे और आसपास की महानगरपालिकाएं मास्क नहीं लगाने वाले हजारों लोगों का रोज चालान कर रही हैं.

नगर निकाय के जन संपर्क अधिकारी संदीप मलावी ने बताया कि महानगरपालिका ने मास्क नहीं लगाने पर किए गए जुर्माने से 5.5 लाख रुपये एकत्र किए हैं. उन्होंने कहा कि इसके अलावा 132 दुकानों को सील किया गया है. ये दुकाने सात बजे के बाद भी खुली हुई थीं.

अधिकारियों ने बताया कि नवी मुंबई में नगर निकाय ने जुर्माने से 6.5 लाख रुपये प्राप्त किए हैं. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज