Lockdown News: महाराष्‍ट्र में 1 जून से धीरे-धीरे हटना शुरू हो जाएगा लॉकडाउन, स्वास्थ्य मंत्री ने दिए संकेत

कोरोना संक्रमण के कारण महाराष्‍ट्र में पाबंदियां लागू हैं. (File pic)

कोरोना संक्रमण के कारण महाराष्‍ट्र में पाबंदियां लागू हैं. (File pic)

Coronavirus in Maharashtra: राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि महाराष्‍ट्र सरकार मई के आखिरी हफ्ते में स्थिति की समीक्षा करेगी.

  • Share this:

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) की पॉजिटिविटी दर अब 10 फीसदी के आसपास हो गई है. ऐसे में राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे (Rajesh Tope) ने शनिवार को संकेत दिए कि सरकार महाराष्‍ट्र में 1 जून से लॉकडाउन (Maharashtra Lockdown) संबंधी पाबंदियों को चरणबद्ध तरीके से हटाने पर विचार कर रही है. वहीं अफसरों ने दावा किया है कि उनके पास पर्याप्‍त स्‍वास्‍थ्‍य सेवाएं और दवाएं मौजूद हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, राज्‍य के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री राजेश टोपे ने कहा है कि महाराष्‍ट्र सरकार मई के आखिरी हफ्ते में स्थिति की समीक्षा करेगी. अगर राज्‍य में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 10 फीसदी से कम हो जाती है और संक्रमण के सक्रिय मामलों की संख्‍या भी घटती है तो सरकार पाबंदियों में कुछ ढील देने पर विचार कर सकती है.

उन्‍होंने यह भी कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं को ध्‍यान में रखते हुए सरकार सावधानीपरक नजरिया अपनाएगी. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे अंतिम निर्णय की घोषणा करेंगे. अगर कोरोना संक्रमण के सक्रिय केस में कमी आती है और अस्‍पतालों में 50 फीसदी बेड खाली हो जाते हैं तो प्रशासनिक स्‍तर पर पाबंदियों में ढील संबंधी विचार किया जा सकता है.


बता दें कि महाराष्‍ट्र में शुरुआती दौर में कोरोना संक्रमण से हालात बेकाबू थे. कई हफ्ते तक राज्‍य की पॉजिटिविटी रेट सर्वाधिक रही थी. अब राज्‍य में पॉजिटिविटी रेट 15 फीसदी से कम हुई है. केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी किए गए आंकड़ों के अनुसार महाराष्‍ट्र में इस समय पॉजिटिविटी रेट 12 फीसदी है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज