Home /News /maharashtra /

लॉकडाउन: कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए 100 बसें भेजेगी महाराष्ट्र सरकार

लॉकडाउन: कोटा में फंसे छात्रों को लाने के लिए 100 बसें भेजेगी महाराष्ट्र सरकार

उत्तराखंड सरकार कैबिनेट की बैठक में टैक्स में छूट का निर्णय ले सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

उत्तराखंड सरकार कैबिनेट की बैठक में टैक्स में छूट का निर्णय ले सकती है. (सांकेतिक तस्वीर)

कोरोना (Coronavirus) को रोकने के लिए महाराष्ट्र (Maharashtra) सरकार लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ाने का सोच रही है इसलिए राजस्थान के कोटा में फंसे लगभग 2,000 छात्रों को वापस लाने के लिए 100 बसें भेजेगी.

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से राजस्थान के कोटा में फंसे लगभग 2,000 छात्रों को वापस लाने के लिए वहां 100 बसों को भेजने का फैसला किया है. परब ने सोमवार देर रात कहा कि महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम (MSRTC) की बसों को अगले दो दिनों में कोटा भेजा जाएगा. विभिन्न प्रतियोगी प्रवेश परीक्षाओं की तैयारी के लिए महाराष्ट्र के छात्र कोटा में रह कर पढ़ाई कर रहे हैं. महाराष्ट्र सरकार ने कोटा गए छात्रों को वापस लाने का फैसला किया है. हम इसके लिए धुले जिले से करीब 100 बसें कोटा भेजेंगे.

    छात्रों को 14 दिन रखा जाएगा आइसोलेशन में 
    छात्रों को पहले मध्य प्रदेश की सीमा से सटे महाराष्ट्र के धुले जिले में लाया जाएगा और फिर राज्य परिवहन की बसों द्वारा उन्हें उनके मूल स्थानों पर भेजा जाएगा. एमएसआरटीसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि इस प्रक्रिया के लिए राजस्थान और मध्य प्रदेश की सरकारों के साथ आधिकारिक बातचीत पहले ही हो चुकी है, क्योंकि बसें इन दोनों राज्यों से होकर गुजरेंगी. महाराष्ट्र आपदा प्रबंधन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि वापसी पर, छात्रों और उनके माता-पिता को चिकित्सा जांच से गुजरना होगा, फिर उन्हें 14 दिन के आइसोलेशन में भेजा जाएगा.

    ये भी पढ़ें: दिल्ली में कम नहीं हो रहे Corona मामले, कमेटी ने कहा- इस तारीख तक हो Lockdown

    बढ़ाया जा सकता है लॉकडाउन
    महाराष्ट्र सरकार ने इस संकेत के बाद छात्रों को वापस लाने का फैसला किया कि कुछ प्रमुख शहरों में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है जहां कोरोना वायरस महामारी की स्थिति अभी नियंत्रित नहीं हो पायी है. गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा था कि राज्य में रेड जोन के रूप में चिह्नित सबसे अधिक संक्रमित स्थानों पर लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे.

    24 घंटे में कोरोना के 522 नए केस
    महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 522 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 8590 तक पहुंच गई है. वहीं राज्य में एक दिन में 27 लोगों की मौत हो गई. राज्य में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 369 पहुंच गया है. सिर्फ मुंबई में ही 5776 केस सामने आए हैं जबकि 219 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में जान गंवाने वाले 27 लोगों में से 15 मुंबई के लोग हैं. महाराष्ट्र में अब तक 1.21 लाख टेस्ट हुए हैं जबकि 1.45 लाख लोग होम क्वारंटाइन हैं. (एजेंसी इनपुट)

    ये भी पढ़ें: कोरोना संकट: डॉक्टर ने कहा, सैम्पल एकत्रित करना "बेहद ही जोखिम भरा काम" है

    Tags: Corona Virus, COVID 19, Lockdown, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर