अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र में अब 31 दिसंबर तक बढ़ी लॉकडाउन की पाबंदियां, मिलेंगी कुछ छूट

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस (Maharashtra) के मद्देनजर राज्य में लागू लॉकडाउन की अवधि 31 दिसंबर तक के लिए बढ़ा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 28, 2020, 10:51 PM IST
  • Share this:
मुम्बई. महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस (Maharashtra) के मद्देनजर राज्य में लागू लॉकडाउन (Covid-19 Lockdown) की अवधि शुक्रवार को 31 दिसंबर, 2020 तक के लिए बढ़ा दी. एक सरकारी विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी. पिछले दो-तीन महीनों में सरकार ने लॉकडाउन पाबंदियों में कुछ ढील दी है.

विज्ञप्ति के अनुसार संशोधित दिशा-निर्देश समय-समय पर जारी किये गये हैं और ‘फिर शुरू करें मिशन’ के तहत विभिन्न गतिविधियों की बहाली की इजाजत दी गयी. इसी सप्ताह के प्रारंभ में सरकार ने उपासना स्थलों को खोलने की अनुमति दी थी. राज्य के कुछ हिस्सों में नौंवी से लेकर 12वीं तक की कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए विद्यालय भी खोले गये हैं. होटलों एवं बारों को पहले ही खोलने की अनुमति दी जा चुकी है.

सत्र और मजिस्ट्रेट अदालतों में एक दिसंबर से सामान्य कामकाज होगा बहाल
वहीं बंबई हाईकोर्ट ने शुक्रवार को कहा कि महाराष्ट्र में पुणे को छोड़कर बाकी अन्य स्थानों पर एक दिसंबर से दो पालियों में जिला सत्र एवं मजिस्ट्रेट अदालतों में कामकाज सामान्य रूप से बहाल हो जाएगा. हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल एस जी डीगे ने बताया कि सभी अधीनस्थ न्यायालय के न्यायाधीश और कर्मचारी अपनी पूरी क्षमता संख्या के साथ सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजकर 30 मिनट तक और दोपहर दो बजे से शाम चार बजकर तीस मिनट तक काम करेंगे.



नोटिस में बताया गया कि पुणे न्यायिक जिले के अदालतों को छोड़कर बाकी सभी अदालतों में एक दिसंबर से दो पालियों में सामान्य रूप से कामकाज शुरू होगा. हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश और प्रशासनिक कमेटी के अन्य न्यायाधीशों द्वारा राज्य में कोविड-19 की स्थिति को नजर में रखते हुए यह निर्णय लिया गया. वहीं इसमें यह भी कहा गया कि अगर महामारी की स्थिति बिगड़ती है तो जिला प्रधान न्यायाधीश इस संबंध में हाईकोर्ट से दिशानिर्देश ले सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज