अपना शहर चुनें

States

साइकिल चलाकर और ध्यान लगाकर लॉकडाउन में खुद को व्यस्त रख रहे हैं केंद्रीय मंत्री आठवले

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले
केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले

महाराष्ट्र में लॉकडाउन (Maharashtra in Lockdown) के बाद वहां के केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) अपनी फिटनेस में सुधार लाने के लिए चला रहे साइकिल.

  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के संकट से निपटने के लिए लागू 21 दिन के बंद के बीच केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले (Ramdas Athawale) इस समय का इस्तेमाल अपनी फिटनेस में सुधार लाने के लिए कर रहे हैं और इसके लिए वह साइकिल चला रहे हैं और ध्यान का सहारा ले रहे हैं.

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) के नेता इस दौरान किताबें पढ़ने और अपने किशोर बेटे के साथ खेल कर समय व्यतीत कर रहे हैं. आठवले ने कहा, मेरी दिनचर्या में टहलना, साइकिल चलाना, आधे घंटे के लिए ध्यान लगाना और पढ़ना शामिल है. मैं रोजाना की ताजा जानकारी भी हासिल करता रहता हूं. बंद में मैं अपने बेटे जीत के साथ रोजाना खेलता हूं. काफी लंबे समय के बाद मुझे उसके लिए समय मिला है.

आठवले गो कोरोना गो के लगाए नारे
केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री ने इस महीने की शुरुआत में लोगों का उत्साह बढ़ाने के लिए ‘गो कोरोना गो’ के नारे भी लगाए थे. मंत्री ने अपने स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से प्रधानमंत्री नागरिक सहायता एवं राहत आपात स्थिति कोष में एक करोड़ रुपये देने की भी घोषणा की है. मंत्री ने महाराष्ट्र सरकार के राहत कोष में भी अपना दो महीने का वेतन देने का निर्णय लिया है.
ये भी पढ़ें : गाना गाने से खाना बांटने तक, लोगों को घर में रखने के लिए ये उपाय कर रही पुलिस



राज्य में कोरोना संख्या 215
राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमण के 12 और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 215 हो गई. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. संक्रमण के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र राज्य में ही सामने आ रहे हैं उसके बाद केरल सबसे ज्यादा मामले देखे गए. वहीं महाराष्ट्र के बुलढाणा में शनिवार को जिस 45 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई थी उसके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई. ऐसे में राज्य में संक्रमण से मरने वालों की संख्या 8 हो गई. अधिकारी ने बताया कि 5 पुणे, 3 मुंबई, 2 नागपुर और एक-एक कोल्हापुर और नासिक में मामले सामने आए हैं.

34 लोगों को मिली अस्पतालों से छुट्टी
इससे पहले राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने जानकारी दी थी कि राज्य में अबतक 34 लोगों को अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है, उन्हें छुट्टी की तारीख से 14 दिन बाद तक खुद को अनिवार्य रूप से अलग रखना होगा. बता दें महाराष्ट्र में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस सामने आए हैं.

ये भी पढ़ें : Lockdown: मुंबई में हर दिन 800 जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाता है ये परिवार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज