अपना शहर चुनें

States

​संजय राउत ने कहा, 'लव जिहाद' कानून पहले नीतीश लागू करें, फिर हम सोचेंगे

'लव जिहाद' को संजय राउत ने बताया चुनावी मुद्दा.
'लव जिहाद' को संजय राउत ने बताया चुनावी मुद्दा.

शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, मैं कहना चाहूंगा कि जब नीतीश कुमार जी बिहार में इस कानून को लागू करेंगे तो हम इसकी जांच करेंगे और फिर महाराष्ट्र के लिए सोचेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 10:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश में एक बार फिर 'लव जिहाद' को लेकर बहस तेज हो गई है. बीजेपी शासित राज्यों में इसके खिलाफ जहां कानून बनाने की तैयारी चल रही है तो वहीं कांग्रेस शासित प्रदेशों में इसका विरोध शुरू हो गया है. देश में 'लव जिहाद' को लेकर छिड़ी बहस के बीच शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने इसे पश्चिम बंगाल चुनाव को लेकर उठाया गया एक मुद्दा बताया है. संजय राउत ने कहा कि अगले साल होने वाले ​पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव को देखते हुए ​बीजेपी इसे मुद्दा बनाने की कोशिश कर रही है.

संजय राउत ने कहा कि 'लव जिहाद' को लेकर इन दिनों काफी चर्चाएं चल रही हैं. मुझे लगता है कि यह एक गंभीर मामला है. पश्चिम बंगाल चुनाव आ रहा है, ऐसे में नया विषय सामने लाया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि हमारा मानना है कि चुनाव के लिए विकास एक प्रमुख मुद्दा हे लेकिन 'लव जिहाद' पर चर्चा की जानी चाहिए.






संजय राउत ने कहा कि देश में 'लव जिहाद' को लेकर जिस तरह की बहस छिड़ी हुई है उसे लेकर कुछ लोग इस मुद्दे पर हमारी राय भी जानना चाहते हैं. हमसे सवाल किए जा रहे हैं कि हम ये कानून कब लाएंगे. उन्होंने कहा इस मुद्दे पर आज हमने सीएम से बात की है. मैं कहना चाहूंगा कि जब नीतीश कुमार जी बिहार में इस कानून को लागू करेंगे तो हम इसकी जांच करेंगे और फिर महाराष्ट्र के लिए सोचेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज