कोरोना वायरस से बचने के लिए करीब तीन लाख रुपये में बनवाया सोने का मास्क
Maharashtra News in Hindi

कोरोना वायरस से बचने के लिए करीब तीन लाख रुपये में बनवाया सोने का मास्क
पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के निवासी शंकर कुराडे ने सोने का मास्क बनवाया है.

कोरोना वायरस (Coronavirus) की इस जंग में महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ में एक शख्स ने सोने का मास्क (Gold Mask) बनवाया है. इस मास्क की कीमत 2.89 लाख रुपये बताई जा रही है.

  • Share this:
मुंबई. देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. हर दिन कोरोना (Corona) के नए मरीज रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. देश में इस समय कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 6.25 लाख से ज्यादा हो गई है. ऐसे में देश में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी लोगों से अपील कर रहे हैं कि जब भी कोई बाहर निकले तो मुंह में मास्क (Mask), रुमाल या अंगौछा जरूर बांधे. कोरोना की इस जंग में महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे (Pune) जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ में एक शख्स ने सोने का मास्क (Gold Mask) बनवाया है. इस मास्क की कीमत 2.89 लाख रुपये बताई जा रही है.

इस मास्क को विशेष रूप में कोरोना के लिए ही बनवाया गया है. पुणे जिले के पिंपरी-चिंचवाड़ के निवासी शंकर कुराडे अपने आपको कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए सोने का मास्क तैयार करवाया है. इस मास्क की कीमत 2.89 लाख रुपये है. कुराडे ने बताया कि इस मास्क में बहुत ही छोटे छिद्र हैं, जिससे सांस लेने में किसी भी तरह की तकलीफ नहीं होती है. उन्होंने यह भी कहा कि मैं नहीं जानता कि यह मास्क कोविड-19 के मामले में कितना प्रभावी है.


गौरतलब है कि भारत में कोविड-19 के एक दिन में रिकॉर्ड 20,000 से अधिक नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमण के मामले बढ़कर शुक्रवार को 6,25,544 हो गए. वहीं 379 और लोगों की जान जाने के बाद इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 18,213 हो गई. केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया कि पिछले 24 घंटे में देश में 20,903 नए मामले सामने आए. इनमें सर्वाधिक मामले महाराष्ट्र, तमिलनाडु, दिल्ली, तेलंगाना और कर्नाटक में आए हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading