महाराष्ट्र: शादी में शामिल 200 लोगों में से 17 मिले कोरोना पॉजिटिव, बेटी के पिता पर केस दर्ज
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्र: शादी में शामिल 200 लोगों में से 17 मिले कोरोना पॉजिटिव, बेटी के पिता पर केस दर्ज
महाराष्ट्र में बेटी की शादी पर 200 से ज्यादा मेहमानों को आमंत्रित करने के लिए एक पिता पर मुकदमा दर्ज किया गया है (सांकेतिक फोटो)

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी (Local Police Officer) ने बताया कि भूम (Bhoom) तहसील के रालेसांगवी गांव के निवासी दत्तात्रय टाकले ने अपनी बेटी की शादी (Marriage) 29 जून को की थी, जिसमें 200 से अधिक व्यक्ति शामिल हुए थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 14, 2020, 10:09 PM IST
  • Share this:
उस्मानाबाद. महाराष्ट्र (Maharashtra) के उस्मानाबाद जिले (Osmanabad District) में एक व्यक्ति के खिलाफ 200 से अधिक मेहमानों (Guests) को अपनी बेटी की शादी (Marriage) में आमंत्रित करने और इस तरह कोरोना वायरस (Coronavirus) लॉकडाउन नियमों (Lockdown rules) का उल्लंघन करने के लिए एक मामला दर्ज कराया गया है. शादी के तुरंत बाद इस शख्स और 16 अन्य लोगों को कोविड-19 टेस्ट (Covid-19 Test) में पॉजिटिव पाया गया.

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी (Local Police Officer) ने बताया कि भूम (Bhoom) तहसील के रालेसांगवी गांव के निवासी दत्तात्रय टाकले ने अपनी बेटी की शादी (Marriage) 29 जून को की थी, जिसमें 200 से अधिक व्यक्ति शामिल हुए थे. राज्य सरकार (State Government) के नियमों के अनुसार किसी शादी में अधिकतम 50 मेहमान (Guests) शामिल हो सकते हैं.

ग्राम पंचायत अधिकारी की शिकायत पर टाकले के खिलाफ मुकदमा दर्ज
शादी के चार दिन बाद, टाकले और 16 अन्य जो समारोह में शामिल हुए थे, उनमें वायरस का संक्रमण पाया गया था. टाकले बीमार पड़ गए और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया.
भूम पुलिस ने मंगलवार को आपदा प्रबंधन अधिनियम के अलावा आईपीसी (IPC) की धारा 188 (लोक सेवक के विधिवत आदेश की अवहेलना करना) और 269 (जीवन के लिए घातक संक्रमण फैलने की संभावना के काम में लापरवाही बरतने) के तहत एक ग्राम पंचायत अधिकारी की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कराया है.



उस्मानाबाद में कोविड-19 के 33 नए मामले, आंकड़ा 418 पहुंचा
महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में मंगलवार को 11 कैदी और छह जेल कर्मियों सहित कोविड-19 संक्रमण के 33 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना वायरस के कुल मामलों का आंकड़ा 418 पहुंच गया. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

जिले में फिलहाल 151 संक्रमित मरीज उपचाराधीन हैं जबकि 250 मरीज संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं. जिले में अब तक कुल 17 मरीजों की संक्रमण से जान जा चुकी है. उन्होंने बताया कि जिले की केंद्रीय जेल के 11 कैदियों और छह जेलकर्मियों सहित 17 लोग संक्रमित पाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: SC ने MP हाईकोर्ट से कहा- पूर्व महिला अधिकारी को फिर बहाल करने पर विचार करे

वायरस प्रसार को रोकने के लिए उस्मानाबाद जिले में 19 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन लागू
नए मामलों में सात उस्मानाबाद शहर (Osmanabad City) के मल्ली गल्ली, जबकि वाशी और तुल्जापुर तहसील में तीन-तीन मरीज पाए गए हैं. इस बीच वायरस के प्रसार को रोकने के लिए उस्मानाबाद जिले में 19 जुलाई तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading