Home /News /maharashtra /

महाराष्‍ट्र की 105 नगर पंचायतों में 21 दिसंबर को होगा मतदान, 22 को आएंगे नतीजे

महाराष्‍ट्र की 105 नगर पंचायतों में 21 दिसंबर को होगा मतदान, 22 को आएंगे नतीजे

नगर पंचायत चुनाव के लिए होगा मतदान. (File pic)

नगर पंचायत चुनाव के लिए होगा मतदान. (File pic)

Maharashtra Nagar Panchayat Election: राज्‍य चुनाव आयुक्‍त यूपीएस मदान ने इन चुनावों के संबंध में जानकारी दी है. उन्‍होंने कहा है कि राज्‍य की 81 नगर पंचायतों का कार्यकाल अप्रैल 2020 से मई 2021 के बीच खत्‍म हो गया है. 18 नगर पंचायतों का कार्यकाल दिसंबर 2021 में खत्‍म हो रहा है. इसके साथ ही 6 नई नगर पंचायत बनाई गई हैं. इन सभी में 21 दिसंबर को मतदान होगा.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) में एक बार‍ फिर चुनावी माहौल (Maharashtra Election) बन रहा है. इस बार राज्‍य के 32 जिलों की 105 नगर पंचायतों (Nagar Panchayat Election) में 21 दिसंबर को मतदान होगा. राज्‍य चुनाव आयोग की ओर से बुधवार को इसकी घोषणा की गई है. राज्‍य चुनाव आयोग ने बुधवार को आचार संहिता लागू होने की घोषणा भी कर दी है. चुनाव के नतीजे 22 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे.

    राज्‍य चुनाव आयुक्‍त यूपीएस मदान ने इन चुनावों के संबंध में जानकारी दी है. उन्‍होंने कहा है कि राज्‍य की 81 नगर पंचायतों का कार्यकाल अप्रैल 2020 से मई 2021 के बीच खत्‍म हो गया है. 18 नगर पंचायतों का कार्यकाल दिसंबर 2021 में खत्‍म हो रहा है. इसके साथ ही 6 नई नगर पंचायत बनाई गई हैं. इन सभी में 21 दिसंबर को मतदान होगा.

    जानकारी दी गई है कि एक नगर पंचायत में करीब 17 सदस्‍य हैं. राज्‍य चुनाव आयुक्‍त ने बताया कि बुधवार को भी सभी नगर पंचायतों में आचार संहिता लागू कर दी गई है. उन्‍होंने यह भी जानकारी दी है कि जो भी उम्‍मीदवार चुनावी मैदान में हैं, उन्‍हें जाति प्रमाणपत्र और कास्‍ट वैलिडिटी सर्टिफिकेट अपने नामांकन पत्रों के साथ जमा करना होगा.

    राज्‍य चुनाव आयुक्‍त का कहना है कि चुनाव कार्यक्रम केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा निर्धारित कोविड-19 मानदंडों का पालन करके किया जाना चाहिए. इस संबंध में संबंधित जिला कलेक्टरों को राज्य चुनाव आयोग द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं.

    Tags: Maharashtra, Panchayat Chunav 2021

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर