लाइव टीवी

महाराष्ट्र: लॉकडाउन में छुट्टियां मनाने महाबलेश्वर पहुंच गया वाधवान परिवार, CM उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: April 10, 2020, 8:34 AM IST
महाराष्ट्र: लॉकडाउन में छुट्टियां मनाने महाबलेश्वर पहुंच गया वाधवान परिवार, CM उद्धव ठाकरे ने दिए जांच के आदेश
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे

पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने लॉकडाउन (Lockdown) में कपिल और धीरज वाधवान सहित 22 लोगों को एक साथ महाबलेश्वर पहुंचने पर किए सवाल.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2020, 8:34 AM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रसार को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच DHFL मामले से जुड़े कपिल वाधवान समेत 22 लोग महाबलेश्वर पहुंच गए. महाराष्ट्र की पंचगनी पुलिस ने इन सभी लोगों को हिरासत में ले लिया है. पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कपिल और धीरज वाधवान सहित 22 लोगों को एक साथ महाबलेश्वर पहुंचने पर सीएम उद्धव ठाकरे को घेरते हुए कई सवाल खड़े किए है.

इसके बाद उद्धव सरकार ने एक्शन लेते हुए गृह विभाग के विशेष सचिव और एडिशनल डीजीपी अमिताभ गुप्ता को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य अवकाश (फोर्स लीव) पर भेज दिया है. इस बात की जानकारी महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने दी.

दरअसल, देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट किया, 'महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख से यह पूछताछ की जाएगी कि वाधवान परिवार के 23 लोगों को खंडाला से महाबलेश्वर तक यात्रा करने की अनुमति कैसे मिली'.


उनके इस ट्वीट के बाद अनिल देशमुख ने ट्वीट किय- 'महाराष्ट्र के प्रधान सचिव, अमिताभ गुप्ता (जिन्होंने कथित रूप से वाधवन परिवार को अनुमति पत्र दिया था) को तत्काल प्रभाव से अनिवार्य छुट्टी पर भेज दिया गया है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी'.



पहले से चल रहे कई केस
डीएचएफएल के CMD कपिल वाधवान और गैर-कार्यकारी निदेशक धीरज वाधवान के खिलाफ पहले से मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जांच चल रही है, जिसमें कपिल वाधवान को ईडी ने गिरफ्तार भी किया था. फिलहाल वह जमानत पर हैं. वहीं YES बैंक मामले में राणा कपूर के खिलाफ जांच चल रही है.

बीजेपी नेता किरीट सौमेया ने भी महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लॉकडाउन के बीच वाधवान परिवार मुंबई से महाबलेश्वर कैसे पहुंच गया, क्या सरकार येस बैंक के आरोपियों को VVIP ट्रीटमेंट दे रही थी. हालांकि महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में जांच की बात कही है.

पुलिस मामले की जांच कर रही है, उनका कहना है कि अगर इन लोगों ने लॉकडाउन का नियम तोड़ा होगा, तो इनके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में टले MLC चुनाव, सीएम उद्धव ठाकरे को मनोनीत करने की सिफारिश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 10, 2020, 8:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading