नागपुर में मेडिकल कॉलेज में दाखिले के नाम पर ठग लिए 40 लाख रुपये, चार लोगों पर मामला दर्ज

मुंबई पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें और सतर्क रहें. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई पुलिस लोगों से अपील कर रही है कि लोग अफवाहों पर ध्यान ना दें और सतर्क रहें. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Nagpur News: अधिकारी ने बताया कि धनतोली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 120बी, 406 और 409 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

  • Share this:

नागपुर (महाराष्ट्र). पुलिस ने नागपुर निवासी 52 वर्षीय एक व्यक्ति के साथ 40 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है. एक अधिकारी ने बताया कि इन लोगों ने उस व्यक्ति से उसकी बेटी को एक मेडिकल कॉलेज में प्रवेश देने के नाम पर यह रकम वसूली थी.

अधिकारी ने बताया कि यह घटना 2017 की है और पीड़ित ने सोमवार को यहां पुलिस शिकायत दर्ज कराई. नागपुर के स्नेह नगर इलाका निवासी शिकायकर्ता ने एमबीबीएस पाठ्यक्रम में प्रवेश के बारे में एक विज्ञापन देखकर आरोपियों से फोन पर संपर्क किया था.

पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि आरोपियों ने पीड़ित से मुलाकात की और मुंबई के मेडिकल कॉलेज में प्रवेश दिलाने का वादा किया. उन्होंने बताया कि पीड़ित ने इसके बाद आरोपियों द्वारा दी गई खाता संख्या में 40 लाख रुपये कथित तौर पर भेज दिए थे.

Youtube Video

हालांकि, बाद में आरोपियों ने उससे कहा कि वे मुंबई के कॉलेज में प्रवेश नहीं दिला पाएंगे और उसकी बेटी का एडमिशन औरंगाबाद के कॉलेज में करवा देंगे, लेकिन औरंगाबाद पहुंचने पर वहां उसे कोई नहीं मिला.

अधिकारी ने बताया कि तब पीड़ित को एहसास हुआ कि वह ठगी का शिकार हुआ है और उसने सोमवार को पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. अधिकारी ने बताया कि धनतोली पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 120बी, 406 और 409 के तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज