Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: रेप के आरोपी की पत्नी से पैसे वसूलने के मामले में 5 गिरफ्तार

महाराष्ट्र: रेप के आरोपी की पत्नी से पैसे वसूलने के मामले में 5 गिरफ्तार

रेप के आरोपी की पत्नी से पैसे वसूलने के मामले में 5 गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो)

रेप के आरोपी की पत्नी से पैसे वसूलने के मामले में 5 गिरफ्तार (सांकेतिक फोटो)

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने बताया कि रेप के आरोपी की पत्‍नी ने बताया क‍ि इस बात पर सहमति बनी है कि शिकायतकर्ता को ढाई लाख रुपए दिए जाएंगे और इसमें से 50,000 रुपए उस महिला को दिए जाएंगे, जिसने आरोपी की पत्नी से संपर्क किया था. बाद में आरोपी की पत्नी ने पैसे मांगने वाली महिला के खिलाफ एनआरआई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को जाल बिछाया और सीवुड्स इलाके में बलात्कार मामले की शिकायतकर्ता, उसकी मां, पैसे मांगने वाली महिला और उनके साथ आए दो पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया.

अधिक पढ़ें ...

    ठाणे. पुलिस ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के नवी मुंबई (Navi Mumbai) में रेप (Rape) के एक मामले में आरोपी की पत्नी से कथित रूप से जबरन धन वसूलने को लेकर तीन महिलाओं और दो पुरुषों को गिरफ्तार किया है. वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रवींद्र पाटिल ने बताया कि नवी मुंबई के उल्वे इलाके में रहने वाले व्यक्ति के खिलाफ इस महीने की शुरुआत में एनआरआई पुलिस थाने में बलात्कार का मामला दर्ज किया गया था. उन्होंने बताया कि सामाजिक कार्यकर्ता होने का दावा करने वाली एक महिला आरोपी की पत्नी के पास पहुंची और उसने एक अन्य महिला द्वारा उसके पति के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत वापस लेने के लिए कथित रूप से 14 लाख रुपए मांगे.

    अधिकारी ने बताया कि इस बात पर सहमति बनी कि शिकायतकर्ता को ढाई लाख रुपए दिए जाएंगे और इसमें से 50,000 रुपए उस महिला को दिए जाएंगे, जिसने आरोपी की पत्नी से संपर्क किया था. बाद में आरोपी की पत्नी ने पैसे मांगने वाली महिला के खिलाफ एनआरआई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने मंगलवार को जाल बिछाया और सीवुड्स इलाके में बलात्कार मामले की शिकायतकर्ता, उसकी मां, पैसे मांगने वाली महिला और उनके साथ आए दो पुरुषों को गिरफ्तार कर लिया.

    उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 388 (जबरन वसूली) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है. महिला ने बताया कि सभी आरोपियों ने धमकी दी थी अगर वह पैसे नहीं देती है तो उसके पति के खिलाफ और भी धाराओं में ममाला दर्ज कराया जाएगा. महिला ने बताया कि पहले तो उससे 14 लाख रुपये की मांग की गई थी. महिला ने जब बताया कि उसके पास इतने रुपये नहीं हैं तो रकम को कम करने की बात कही गई. बाद में ढाई लाख रुपये पर बात तय हो गई.

    महिला ने बताया कि उसे शक था कि शिकायत वापस लेने वाली महिला पैसे लेने के बाद अपनी बात से मुकर जाएगी. यही कारण है कि उसने इस पूरी घटना की जानकारी पुलिस को दे दी. इसके बाद जिस दिन महिला को पैसे देने के लिए बुलाया गया, उसी वक्‍त वहां मौजूद पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया.

    Tags: Maharashtra, Police, Police investigation, Rape

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर