Home /News /maharashtra /

महाराष्‍ट्र:  इंजेक्‍शन लगाने से हुई 5 मौतें, जब 'डॉक्‍टर' पकड़ाया तो भेद खुला, जानें क्‍या है मामला

महाराष्‍ट्र:  इंजेक्‍शन लगाने से हुई 5 मौतें, जब 'डॉक्‍टर' पकड़ाया तो भेद खुला, जानें क्‍या है मामला

गलत इलाज से पांच लोगों की मौत मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

गलत इलाज से पांच लोगों की मौत मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. ( प्रतीकात्‍मक फोटो)

महाराष्‍ट्र ( Maharashtra ) में हैरान कर देने वाला मामले में पुलिस ने एक ऐसे डॉक्‍टर को पकड़ा है जिसके गलत इलाज से हाल ही में पांच लोगों की मौत हो गई. ठाणे ग्रामीण पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

मुंबई. महाराष्‍ट्र  ( Maharashtra ) में हैरान कर देने वाला मामले में पुलिस ने एक ऐसे डॉक्‍टर को पकड़ा है जिसके गलत इलाज से हाल ही में पांच लोगों की मौत हो गई. ठाणे ग्रामीण पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. महाराष्‍ट्र पुलिस (Maharashtra Police) ने बताया कि डॉ पांडुरंग घोलप के रूप में जिस शख्‍स को पकड़ा गया है. वह डॉक्‍टर नहीं, बल्कि प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में चपरासी के रूप में काम करता था और 2010 में रिटायर हो चुका है. उसे कथित तौर पर गलत इलाज से पांच मरीजों की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.

महाराष्‍ट्र पुलिस  ने बताया कि ढसाई गांव के निवासियों का इलाज करने वाला घोलप बिना किसी मेडिकल डिग्री के अपना क्लिनिक चला रहा था. ढसाई प्राथमिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र में तैनात डॉ उमेश वाघमोड़े ने पुलिस को शिकायत की थी.

ये भी पढ़ें :  UP Election: कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण के सहयोगी की गोली मारकर हत्‍या, मथुरा में मचा हड़कंप

ये भी पढ़ें :  क्‍या स्‍कूल यूनिफॉर्म का हिस्‍सा बन जाएगा मास्‍क? विशेषज्ञ ने दिया ये जवाब

उन्‍होंने बताया था कि एक महिला आशा नाइक उनके पास इलाज के लिए आई थी, जिसे डॉ पांडुरंग घोलप ने इंजेक्‍शन लगाया था. इससे महिला को सूजन आ गई थी और फिर कुछ समय में उसकी मौत हो गई थी. इसके ठीक अगले दिन एक और मरीज ऐसी ही सूजन की समस्‍या के साथ आया और उसकी भी मौत हो गई.

इन मौतों के तुरंत बाद स्‍वास्‍थ्‍य अधिकारी और पुलिस ने संयुक्‍त रूप से डॉ घोलप के घर पर छापा मारा, लेकिन वहां से इंजेक्‍शन बरामद नहीं हुआ. इस मामले की जांच में पता चला कि घोलप के गलत इलाज के कारण एक पिता-पुत्री समेत पांच लोगों की अकाल मौत हो चुकी है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और पुलिस दोनों इस मामले में और अधिक जानकारी हासिल करने में जुटे हुए हैं.

Tags: Maharashtra, Maharashtra Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर