महाराष्ट्र: गढ़चिरौली के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 5 नक्सली ढेर

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर

Five naxals killed in Gyarapatti: पुलिस का कहना है कि रविवार को एक टीम पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के नेतृत्व में सी-60 के जवान कोसमी-किसनेली जंगल में नक्स विरोधी अभियान के तहत सर्च ऑपरेशन पर निकले थे. जंगल में पुलिस की टीम पहुंचते ही नक्सलियों ने उन पर हमला करना शुरू कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 18, 2020, 9:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के गढ़चिरौली जिले (Gadchiroli district) के कोसमी-किसनेली जंगल में रविवार को पुलिस और नक्सलियों (Naxals killed) के बीच हुए मुठभेड़ हुई. न्यूज एजेंसी ANI की रिपोर्ट के मुताबिक इस मुठभेड़ में पुलिस ने 5 नक्सलियों को ढ़ेर कर दिया है. मृतकों की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

पुलिस का कहना है कि रविवार को एक टीम पुलिस अधीक्षक अंकित गोयल के नेतृत्व में सी-60 के जवान कोसमी-किसनेली जंगल में नक्स विरोधी अभियान के तहत सर्च ऑपरेशन पर निकले थे. जंगल में पुलिस की टीम पहुंचते ही नक्सलियों ने उन पर हमला करना शुरू कर दिया. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी नक्सलियों पर फायरिंग की, इसमें 5 नक्सली हो गए. जबकि अन्य नक्सली भाग खड़े हो गए.

गढ़चिरौली के पुलिस अधीक्षक (एसपी) कार्यालय ने कहा कि मुठभेड़ शाम करीब चार बजे कोसमी-किसनेली जंगल में हुई. कार्यालय ने एक बयान में कहा, 'गढ़चिरौली पुलिस के सी-60 कमांडो धनोरा तालुका के जंगली इलाके में तलाशी अभियान चला रहे थे, तभी नक्सलियों ने उन पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं.'



बयान में कहा गया है, ' पुलिस की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से भाग गए.' कार्यालय ने कहा कि बाद में तलाशी के दौरान वहां पांच नक्सलियों के शव मिले. उनकी पहचान की जा रही है. बयान के अनुसार घटना के बाद गढ़चिरौली पुलिस ने जंगल में नक्सल-रोधी अभियान तेज कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज