महाराष्ट्रः अकोला जेल के 50 कैदी कोरोना पॉजिटिव, 28 अन्य लोगों में भी दिखे लक्षण
Maharashtra News in Hindi

महाराष्ट्रः अकोला जेल के 50 कैदी कोरोना पॉजिटिव, 28 अन्य लोगों में भी दिखे लक्षण
सांकेतिक तस्वीर

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से फैल रहा है. महाराष्ट्र की अकोला जिला जेल (Akola jail) के 50 कैदी कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) तेजी से फैल रहा है. महाराष्ट्र की अकोला जिला जेल (Akola jail) के 50 कैदी कोरोना वायरस पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं. इसके अलावा जेल के 28 अन्य लोगों का भी कोविड-19 (Covid-19) टेस्ट पॉजिटिव आया है. नए मामलों के बाद ओकला जिला जेल में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1498 हो गई है. सरकारी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के एक अधिकारी ने बताया कि रविवार सुबह 78 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जिनमें से 50 पुरुष कैदी शामिल हैं.

रविवार को जेल के एक अधिकारी ने बताया कि जिला जेल में अभी करीब 300 कैदी हैं और हाल ही में किसी नए कैदी को यहां नहीं लाया गया. इससे पहले 24 जून को भी जिला जेल में 18 कैदी संक्रमित मिले थे. जिले में वायरस से संक्रमित होने के बाद अभी तक 76 लोगों की जान जा चुकी है. अधिकारी ने बताया कि अभी जिले में 378 लोगों का इलाज जारी है और 1,000 से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं.


बता दें कि कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र में आ रहे हैं. महाराष्ट्र में शनिवार को एक दिन में अब तक के सबसे ज्‍यादा 5,318 संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं और सर्वाधिक 167 लोगों की मौत हुई है. राज्य में अब तक कुल मामलों की संख्या 1,59,133 पहुंच गई है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी कही जाने वाली मुंबई (Mumbai) इससे अत्यधिक प्रभावित है जहां अब तक 73,747 मामले सामने आए हैं वहीं आखिरी अपडेट के मुताबिक यहां 1460 केस आए हैं.



30 जून के बाद भी लॉकडाउन
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया है. रविवार को उद्धव ठाकरे ने कहा, 30 जून के बाद लॉकडाउन नहीं हटाया जाएगा. हालात पहले जैसे नहीं रहेंगे. हमें चीजों को खोलते समय बहुत सावधानी बरतनी होगी और इसे धीरे-धीरे करना होगा क्योंकि खतरा अभी खत्म नहीं हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading