अपना शहर चुनें

States

Maharashtra Corona Cases: जालना में मंदिर के अंदर और आसपास के 55 लोग कोरोना पॉजिटिव, परिसर किया गया बंद

महाराष्‍ट्र और आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है.
महाराष्‍ट्र और आसपास के इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्‍या तेजी से बढ़ रही है.

Maharashtra Corona Cases: मंदिर (Temple) के आसपास रहने वाले कुछ लोगों के बीमार होने की जानकारी मिली. इसके बाद जब कोरोना (Corona) जांच कराई गई तो 55 लोग कोरोना संक्रमित (Corona positive) मिले. इनमें से कुछ लोग मंदिर में रह रहे थे और कुछ मंदिर के आसपास रह रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2021, 11:59 AM IST
  • Share this:
महाराष्‍ट्र. देश में तेजी से बढ़ते कोरोना (Corona) संक्रमण का सबसे ज्‍यादा असर एक बार फिर महाराष्‍ट्र (Corona) में देखने को मिल रहा है. महाराष्‍ट्र के जालना (Jalna) जिले में एक मंदिर और उसके आसपास के इलाकों से 55 कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) मरीज मिले हैं. कोरोना के इतने मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने एहतियातन मंदिर को अस्‍थायी रूप से बंद कर दिया है. बता दें कि जालना के जयदेव वाडी में जालीचा देव नाम का मंदिर है. यह ‘महानुभाव हिंदू पंथ’ के अनुयायियों की आस्था का अहम केंद्र है.

इस मंदिर में अलग अलग जिलों से भी लोग पूजा करने के लिए आते हैं और मंदिर के अंदर ही रहते हैं. रविवार को मंदिर के आसपास रहने वाले कुछ लोगों के बीमार होने की जानकारी मिली. इसके बाद जब कोरोना जांच कराई गई तो 55 लोग कोरोना संक्रमित मिले. इनमें से कुछ लोग मंदिर में रह रहे थे और कुछ मंदिर के आसपास रह रहे थे. कोरोना के इतने मामलों को देखते हुए एहतियातन मंदिर को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. मंदिर के आसपास बैरिकेड लगा दिए गए हैं. मंदिर को जाने वाले रास्ते पर भी पुलिस तैनात की गई है जिससे लोगों को आने से रोका जा सके.

मामले की गंभीरता को देखते हुए मंदिर के आसपास के सभी गांवों में कोरोना की जांच करने के लिए स्वास्थ्यकर्मियों की टीम को तैनात किया गया है. स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की टीम मंदिर कमेटी के सभी सदस्‍यों और उनके परिवार के सदस्‍यों की भी जांच करेगी. मामले की गंभीरता को देखते हुए जिला प्रशासन ने हर साल आयोजित होने वाले मेले को भी इस साल रद्द कर दिया है. पिछले कुछ दिनों में जालना में कोरोना के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं. जिले में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के 96 नए मामले सामने आए, जिसके बाद संक्रमितों का आंकड़ा 14528 हो गया है जबकि मरने वालों की संख्या 384 हो गई.
इसे भी पढ़ें :- कोरोना ने फिर पकड़ी रफ्तार, महाराष्ट्र में मिले देशभर के आधे नए केस



महाराष्‍ट्र के 34 जिलों में कोरोना के नए मरीज आए सामने
महाराष्ट्र के 34 जिलों में नए मरीज मिले हैं. इसके अलावा कर्नाटक के 16, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, गुजरात और बिहार के 4-4, जबकि केरल के दो जिले शामिल हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के कुल 14 हजार 199 नए मरीज मिले. इनमें से आधे यानी 7 हजार से ज्यादा मरीज अकेले महाराष्ट्र में मिले हैं. 24 घंटे में 9 हजार 695 मरीज रिकवर हुए और 83 लोगों की जान गई. मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना के अब तक कोरोना से 1 करोड़ 10 लाख 5 हजार 850 संक्रमित हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज