अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र : ठाणे में पुलिस ने 1.7 किलोग्राम गांजा किया जब्त, तीन गिरफ्तार

(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने महाराष्ट्र के जलगांव जिले के निवासी 19 वर्षीय युवक को सात दिसंबर को कल्याण शहर में पकड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 16, 2020, 4:45 PM IST
  • Share this:
ठाणे. महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस नशे के सौदागरों के खिलाफ एलर्ट मोड में है. हाल ही में ठाणे पुलिस (Thane Police) ने 26,880 रुपये मूल्य के प्रतिबंधित पदार्थ गांजे (Cannabis) के साथ एक महिला समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को इस बारे में जानकारी दी. पुलिस द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार युवक के पास से 1.7 किलोग्राम गांजा जब्त किया गया, जिसकी कीमत 26,880 रुपये है.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने महाराष्ट्र के जलगांव जिले के निवासी 19 वर्षीय युवक को सात दिसंबर को कल्याण शहर में पकड़ा. विज्ञप्ति के अनुसार, पूछताछ के दौरान आरोपी ने पुलिस को बताया कि जलगांव (Jalgaon) की ही 49 वर्षीय एक महिला ने उसे यह मादक पदार्थ दिया था. इसके बाद ठाणे पुलिस की एक टीम ने सोमवार को जलगांव पहुंचकर महिला को गिरफ्तार कर लिया.

विज्ञप्ति के अनुसार, महिला ने पुलिस को बताया कि उसे यह गांजा जलगांव के ही 46 वर्षीय एक व्यक्ति ने दिया था. व्यक्ति को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस अधिकारी ने बताया कि पति की मौत के बाद महिला इस तरह के गैरकानूनी काम करने लगी थी. उन्होंने बताया कि सभी आरोपियों को नशीला पदार्थ एवं मादक पदार्थ (एनडीपीएस) कानून के संबंधित प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है.

अक्टूबर में बरामद की थी 412 किलो मैरिजुआना


बीते अक्टूबर में पुणे के कस्टम अधिकारियों ने नालदुर्गा-सोलापुर रोड पर 65 लाख रुपये की कीमत की 412 किलो मैरिजुआना जब्त की थी. अधिकारियों ने बताया था कि एक ट्रक के जरिए आंध्र प्रदेश से महाराष्ट्र के अलग-अलग जिलों में तस्करी की जा रही थी. बरामद मैरिजुआना 206 प्लास्टिक की थैलियों में थी. इन्हें गाड़ी की छत पर छिपाया गया था, जिसे बाद में पुलिस ने सर्चिंग के दौरान पता लगाया. कुछ ही हफ्तों पहले एनसीबी ने कॉमेडियन भारती सिंह को भी गिरफ्तार किया था. उनके पास से गांजा बरामद किया गया था. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज