लाइव टीवी

मुंबई के पुलिस कमिश्नर बने परमबीर सिंह, दंगाइयों से निपटने के चलते हुई थी खूब तारीफ
Mumbai News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 29, 2020, 1:06 PM IST
मुंबई के पुलिस कमिश्नर बने परमबीर सिंह, दंगाइयों से निपटने के चलते हुई थी खूब तारीफ
परमबीर सिंह 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और 32 साल के करियर में उनका सर्विस रिकॉर्ड अच्छा रहा है.

महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के प्रमुख परमबीर सिंह को मुंबई का अगल पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है. वह संजय बर्वे की जगह लेंगे, जो आज रिटायर हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 1:06 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के प्रमुख परमबीर सिंह को मुंबई का अगल पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है. वह संजय बर्वे की जगह लेंगे, जो आज रिटायर हो रहे हैं. बर्वे पिछले साल 31 अगस्त को ही रिटायर होने वाले थे, लेकिन उन्हें तब तीन-तीन महीनों का दो बार एक्सटेंशन दिया गया था.

परमबीर सिंह इससे पहले भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक पद पर तैनात थे. इससे पहले वह एटीएस में डिप्टी आईजी के पद पर भी रह चुके हैं. सिंह 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और 32 साल के करियर में उनका सर्विस रिकॉर्ड अच्छा रहा है. मुंबई, नवी मुंबई और ठाणे सहित महाराष्ट्र के कई जिलों की सुरक्षा सहित महाराष्ट्र पुलिस के कई बड़े पदों की जिम्मेदारी परमबीर सिंह कुशलतापूर्वक संभाल चुके हैं. वह चंद्रपुर और भंडारा जिले के एसपी भी रह चुके हैं.

परमबीर सिंह का नाम कई हाईप्रोफाइल केसों में आता रहा है. वह नवी मुंबई में दंगाइयों से निपटने के लिए खुद दंगा प्रभवित इलाके में उतर गए थे और दंगे पर काबू पाया था. वहीं पुणे में नक्सली समर्थकों के नेटवर्क का खुलासा भी उन्होंने ही किया था. इसके अलावा मुंबई से सटे ठाणे जिले के पुलिस कमिश्नर पद पर रहते हुए परमबीर सिंह और उनकी टीम ने जिले से चलने वाले फर्जी कॉल सेंटर रैकेट का खुलासा भी परमबीर सिंह के नेतृत्व में हुआ. इस कॉल रैकेट के आरोपी सागर ने क्रिकेटर विराट कोहली की कार खरीदकर अपनी गर्लफ्रेंड को गिफ्ट किया था इसका खुलासा भी परमबीर सिंह ने किया था.

ये भी पढ़ें- शिक्षा में मुस्लिमों को आरक्षण पर उद्धव सरकार में उभरे मतभेद



मनसे के 'हिंदुत्‍ववादी एजेंडे' से लड़ने को शिवसेना आजमा रही मराठी भाषा की रणनीति

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 29, 2020, 12:36 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर