• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्‍ट्र: वैक्‍सीन की दोनों डोज लेने वाले बिना RT-PCR रिपोर्ट के राज्‍य में कर सकेंगे एंट्री

महाराष्‍ट्र: वैक्‍सीन की दोनों डोज लेने वाले बिना RT-PCR रिपोर्ट के राज्‍य में कर सकेंगे एंट्री

कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री अब बिना RT-PCR रिपोर्ट के महाराष्‍ट्र जा सकेंगे.

कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके यात्री अब बिना RT-PCR रिपोर्ट के महाराष्‍ट्र जा सकेंगे.

Coronavirus in Maharashtra: महाराष्‍ट्र (Maharashtra) आने वाले अन्‍य यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट (RT-PCR Test Report) की वैधता के समय का अंतराल अब 48 घंटे से बढ़ाकर 72 घंटे कर दिया गया है.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्‍ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने कोरोना वैक्‍सीन (Corona Vaccine) की दोनों डोज लेने वाले यात्रियों को बड़ी राहत दी है. राज्‍य सरकार ने ऐसे लोगों के लिए राज्‍य में प्रवेश के लिए निगेटिव आरटी-पीसीआर रिपोर्ट (Negative RT-PCR Report) की बाध्‍यता को खत्‍म कर दिया है. कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज लगवा चुके यात्री अब बिना किसी रिपोर्ट के महाराष्‍ट्र में एंट्री कर सकते हैं. राज्‍य सरकार ने ये आदेश घरेलू और इंटरनेशनल, दोनों यात्रियों के लिए जारी किया है.

    बता दें कि बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने इस संबंध में महाराष्‍ट्र सरकार को पत्र लिखा था. बीएमसी के इस अनुरोध को अब उद्धव ठाकरे सरकार ने मंजूरी दे दी है. सरकार के आदेश के मुताबिक जिन लोगों ने कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले ली है और दूसरी डोज लेने के बाद 15 दिन गुजार चुके हैं, उन्‍हें अब आरटी-पीसीआर की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने की जरूरत नहीं होगी.

    इसे भी पढ़ें :- COVID-19 Vaccine: क्यों कोरोना वैक्सीन की दूसरा डोज लेने पर ज्यादा साइड इफेक्ट दिख रहे हैं?

    हालांकि सरकार की ओर से ये भी साफ किया गया है कि सभी यात्रियों को राज्‍य में लागू किए गए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा. उन्‍होंने कहा कि कोरोना वैक्‍सीन की दोनों डोज ले चुके लोगों को कोरोना गाइडलाइन (मास्क पहनने, हाथ को बार-बार धोने और सोशल डिस्टेंसिंग) का पालन करना होगा. इसके साथ ही महाराष्‍ट्र आने वाले अन्‍य यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर टेस्ट की वैधता के समय का अंतराल अब 48 घंटे से बढ़ाकर 72 घंटे कर दिया गया है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज