लाइव टीवी

Maharashtra Election Results 2019: शिवसेना ने मांगा CM पद, ढाई-ढाई साल का दिया फॉर्मूला

News18Hindi
Updated: October 24, 2019, 1:13 PM IST
Maharashtra Election Results 2019: शिवसेना ने मांगा CM पद, ढाई-ढाई साल का दिया फॉर्मूला
उद्धव ठाकरे ने 21 अक्टूबर को होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले ठाणे और पालघर जिलों में रैलियों को संबोधित करते हुए मतदाताओं से सत्तारूढ़ भाजपा-शिवसेना गठबंधन को एक बार और चुनने की अपील की.

विधानसभा चुनाव के अभी तक के आए नतीजे और रुझानों को देखते हुए शिवसेना ने बीजेपी से आधे मंत्री पद भी मांगे हैं. हालांकि बीजेपी (BJP) का अभी तक इस पर कोई आधिकारिक बयान (Official Statement) नहीं आया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 24, 2019, 1:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 (Maharashtra Assembly Election 2019) मतगणना के अभी तक के रुझानों के बीच ही शिवसेना (Shiv Sena) ने एक बार फिर सूबे के लिए मुख्यमंत्री (Chief Minister) पद की डिमांड रख दी है. शिवसेना ने फिर अपने नेता आदित्य ठाकरे (Aditya Thackeray) का नाम इसके लिए आगे किया है. शिवसेना ने सीएम पद के लिए बीजेपी (BJP) के सामने ढाई-ढाई साल का फॉर्मूला (Formula) भी दिया है. साथ ही शिवसेना ने सरकार बनने पर आधे मंत्री पद भी मांगे हैं. बीजेपी की तरफ से अभी तक शिवसेना की मांग पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है.




बता दें कि इससे कुछ देर पहले ही शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने आदित्य ठाकरे को सीएम बनाने की बात पर कहा था कि इसका फैसला शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) चर्चा के बाद लेंगे.

50-50 फॉर्मूला रहेगा तय
Loading...

इधर शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी थोड़ी ही देर पहले यह स्पष्ट किया था कि 50-50 फार्मूला तय रहेगा. उन्होंने कहा कि पार्टी के अनुमान से कुछ सीटें कम आई हैं, लेकिन यह निराशाजनक नहीं है. हमारा प्रदर्शन काफी अच्छा है. सरकार बनाने की बात पर वह बोले की बीजेपी और शिवसेना का गठबंधन बरकार है और रहेगा. गठबंधन सरकार को लेकर 50-50 के रेश्यो पर हुई थी और हम अभी भी उसी बात पर बरकरार हैं.



इन सीटों ने चौंकाया
हालांकि कुछ आंकड़े ऐसे भी थे जिन्होंने बीजेपी को चौंका दिया. फडणवीस सरकार के स्टार फेस माने जाने वाले कुछ चेहरे मतगणना के दौरान पिछड़ते हुए दिख रहे हैं. इनमें जो सबसे बड़ा नाम सामने आया वो रहा पंकजा मुंडे का. इसके साथ ही अन्य पांच मंत्री भी गणना के दौरान पीछे चल रहे हैं. यह सीटें भी वह मानी जा रहीं थीं जहां पर बीजेपी की जीत तय थी लेकिन ऐसा होता नहीं दिख रहा है. 6 मंत्री जो पीछे चल रहे हैं उनमें परली से पंकजा मुंडे, कर्जत जमात से राम शिंदे, औरंगाबाद से अतुल सवे, मावल से बाला उर्फ संजय विश्वनाथ भिड़े, यवतमाल से मदन येरावर और पुरंदर से विजय शिवतारे काफी पीछे चल रहे हैं.

बीजेपी मुंबई दफ्तर में जश्न का माहौल
बीजेपी के मुंबई दफ्तर में जश्न का माहौल है. यहां पर आतिशबाजी और ढोल नगाड़ेां के साथ लोग जश्न मना रहे हैं. साथ ही मिठाइयां बाटीं जा रही हैं. गौरतलब है कि मतगणना होने से पहले ही बीजेपी के दफ्तर में तैयारी कर ली गई थी. पूरे दफ्तर को फूलों से सजाया गया है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 24, 2019, 12:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...