महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: उद्धव ठाकरे ने बताया BJP के साथ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला

उद्धव ने पार्टी के नेताओं से कहा है कि भले भाजपा से गठबंधन हैं लेकिन सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी रखनी है.

News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 11:10 PM IST
महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: उद्धव ठाकरे ने बताया BJP के साथ सीट शेयरिंग का फॉर्मूला
उद्धव ठाकरे ने कहा 288 सीटों पर लड़ेंगे विधानसभा चुनाव (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 22, 2019, 11:10 PM IST
शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने औरंगाबाद में शनिवार को महाराष्ट्र में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों का बिगुल फूंक दिया है. उद्धव ने अपने पूरे भाषण में राज्य सरकार पर निशाना साधा. उद्धव ने कहा कि किसान संकट में हैं, सरकारी कर्जमाफी उन तक नहीं पहुंची है. औरंगाबाद के लासूर स्थित प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना दफ्तर में उद्धव ने कहा इस योजना में जो झोल किए गए, धीरे-धीरे सामने आ रहे हैं.

50-50 के सीट फॉर्मूले लड़ेगे चुनाव
शिवसेना ने साफ कर दिया है कि वह राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के फिफ्टी-फिफ्टी फार्मूले से कम पर तैयार नहीं होगी. भाजपा की तरफ से 135-135-18 का फार्मूला बढ़ाया जा रहा है. जिसमें दोनों पार्टियां 135-135 पर लड़ें और 18 पर चार सहयोगी छोटे दल. इसमें भाजपा ने इन दलों के आगे यह भी प्रस्ताव रखा है कि अपने उम्मीदवार उसके पार्टी चिह्न कमल पर लड़वाएं. शिवसेना को इस पर आपत्ति है. उद्धव ने पार्टी के नेताओं से कहा है कि भले भाजपा से गठबंधन हैं लेकिन सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी रखनी है.

बीजेपी से ज्यादा सीटें लाने पर जोर

महाराष्ट्र के मंत्री गिरीश महाजन की टिप्पणी कि ‘अगले मुख्यमंत्री के भाजपा से होने की उम्मीद है’ को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया दी.  ठाकरे ने एक बयान में कहा कि ‘हमने, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री फड़नवीस और मैं एक आपसी समझौता करने के बाद गठबंधन किया. किसी अन्य को इस मुद्दे पर अपनी नाक नहीं घुसेड़नी चाहिए कि अगला मुख्यमंत्री कौन होगा.

ये भी पढ़ें: 

CM देवेंद्र फडणवीस निकालेंगे रथ यात्रा, अबकी बार 220 के पार
चुनाव से पहले शिवसेना का बड़ा बयान- अगला CM हमारा होगा
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...