Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: लॉकडाउन तोड़कर मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर पथराव

महाराष्ट्र: लॉकडाउन तोड़कर मस्जिद में नमाज पढ़ने से रोकने पर पुलिस पर पथराव

पुलिस बल में ऐसे कर्मियों की संख्या 1,510 है जिनका अभी इलाज चल रहा है और इसमें 191 अधिकारी हैं.

पुलिस बल में ऐसे कर्मियों की संख्या 1,510 है जिनका अभी इलाज चल रहा है और इसमें 191 अधिकारी हैं.

महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद जिले में मस्जिद में 35-40 लोग नमाज पढ़ने के लिए एकत्रित हुए थे. जब पुलिस दल घटना की जांच करने पहुंचा तो उस पर पत्थर फेंके गए.

    औरंगाबाद. महाराष्ट्र (Maharashtra) के औरंगाबाद जिले के बिदकिन गांव में एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों के एकत्रित होने की सूचना मिलने पर जांच करने गए पुलिस के एक दल पर पथराव किया गया. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना अपराह्न साढ़े सात बजे के आसपास हुई जिसमें एक पुलिसकर्मी को मामूली चोट आई. मामले की पुष्टि करते हुए जिले की पुलिस अधीक्षक मोक्षदा पाटिल ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है.

    पाटिल ने कहा, “बिदकिन पुलिस के एक दल को सूचना मिली थी कि एक मस्जिद में 35-40 लोग नमाज पढ़ने के लिए एकत्रित हुए हैं. जब पुलिस का दल घटना की जांच करने पहुंचा तो उस पर पत्थर फेंके गए.” पुलिस ने 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. गौरतलब है कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की धार्मिक सभा की अनुमति नहीं है. राज्य के औरंगाबाद जिले मिले कोरोना से 50 लोग संक्रमित हैं.

    महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने सोमवार को कहा था कि राज्य में रेड जोन के रूप में चिह्नित सबसे अधिक संक्रमित स्थानों पर लॉकडाउन को 3 मई से आगे बढ़ाया जा सकता है. हालांकि, उन्होंने कहा कि इस पर अंतिम फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे करेंगे.

    ये भी पढ़ें: Live: देश में कोरोना के 28380 मरीज, महाराष्ट्र में 24 घंटे में मिले 522 नए केस

    महाराष्ट्र में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 522 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में संक्रमितों की संख्या 8590 तक पहुंच गई है. वहीं राज्य में एक दिन में 27 लोगों की मौत हो गई. राज्य में कोरोना वायरस से जान गंवाने वालों का आंकड़ा 369 पहुंच गया है. सिर्फ मुंबई में ही 5776 केस सामने आए हैं जबकि 219 लोगों की मौत हुई है. 24 घंटे में जान गंवाने वाले 27 लोगों में से 15 मुंबई के लोग हैं. महाराष्ट्र में अब तक 1.21 लाख टेस्ट हुए हैं जबकि 1.45 लाख लोग होम क्वारंटाइन हैं.

    कोविड-19 से महाराष्ट्र में कई स्वास्थ्यकर्मी संक्रमित हैं. सोमवार को मुंबई पुलिस के 57 वर्षीय हेड कांस्टेबल की मौत हो गई. शनिवार से अब तक ये तीसरे पुलिसकर्मी की मौत का मामला है. एक अधिकारी ने दावा किया कि कई सरकारी अस्पतालों में भर्ती करने से मना करने के बाद परेल स्थित केईएम अस्पताल में हेड कांस्टेबल का इलाज चल रहा था. वह कुर्ला यातायात मंडल में कार्यरत थे.

    ये भी पढ़ें: COVID: वे डॉक्‍टर-पुलिसकर्मी जिन्‍होंने सबको बचाने के लिए जान दांव पर लगा दी

    Tags: Coronavirus, Lockdown, Maharashtra, Mumbai

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर