• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • लखीमपुर हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र बंद, पथराव की घटना के बाद मुंबई में बेस्ट बसों की सेवाओं पर असर

लखीमपुर हिंसा के विरोध में महाराष्ट्र बंद, पथराव की घटना के बाद मुंबई में बेस्ट बसों की सेवाओं पर असर

महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार ने यह बंद बुलाया था. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी सरकार ने यह बंद बुलाया था. (फाइल फोटो)

Maharashtra Bandh Lakhimpur Kheri Violence: बेस्ट बसों की सेवाओं पर असर पड़ा, लेकिन मुंबई उपनगरीय और अन्य ट्रेनों का बिना किसी व्यवधान के सामान्य रूप से संचालन हुआ.

  • Share this:

    मुंबई. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में चार किसानों की हत्या के विरोध में महाराष्ट्र में तीन सत्तारूढ़ दलों द्वारा बुलाए गए महाराष्ट्र बंद के मद्देनजर यहां कुछ स्थानों पर पथराव की घटनाओं के बाद बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) की बस सेवाएं सोमवार को सड़कों से नदारद रही, लेकिन मुंबई उपनगरीय और अन्य ट्रेनों का बिना किसी व्यवधान के सामान्य रूप से संचालन हुआ. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. शाम करीब चार बजे बंद खत्म होने के बाद बेस्ट सेवाएं फिर से शुरू हो गईं.

    रेलवे अधिकारियों ने कहा कि उपनगरीय और बाहरी ट्रेनें बिना किसी व्यवधान के सामान्य रूप से संचालित होती रही. राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) आयुक्त कैसर खालिद ने कहा कि प्रदर्शनकारियों ने ठाणे, मुलुंड और विक्रोली नामक तीन रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शन किया.

    Coal Crisis: देशभर में हो जाएगी बिजली गुल? ऊर्जा सचिव बोले- पहले हफ्ते में थी दिक्कत, पर अब हालात ठीक

    उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘प्रदर्शनकारियों द्वारा ठाणे, मुलुंड और विक्रोली रेलवे स्टेशनों पर प्रदर्शन किया गया है. जीआरपी मुंबई के अधिकारियों ने उन्हें स्टेशन परिसर में प्रवेश नहीं करने या यात्रियों को असुविधा न करने की सलाह दी। इसके बाद वे शहर चले गए.’’

    EXCLUSIVE : चीन के साथ वार्ता में क्यों नहीं निकला कोई रास्ता? सामने आई वजह

    बेस्ट के एक प्रवक्ता ने कहा कि उन्होंने सोमवार शाम 6.45 बजे तक सामान्य रूप से संचालित लगभग 3000 बसों के मुकाबले 1,833 बसों का संचालन किया. उन्होंने कहा कि एक निजी ऑपरेटर की एक पट्टे पर ली गई बस सहित कुल 11 बसें क्षतिग्रस्त हो गईं.

    WHO ने बताया कौन सी वैक्सीन लगवा चुके बुजुर्गों को लेनी होगी तीसरी डोज

    मुंबई, ठाणे, नवी मुंबई और मीरा भयंदर में यात्रा करने के लिए रोजाना कम से कम 25 लाख यात्री बेस्ट बसों का इस्तेमाल करते हैं. कुछ लोगों ने शिकायत की कि ऑटोरिक्शा और टैक्सी चालकों ने स्थिति का फायदा उठाकर अत्यधिक किराया वसूल किया. सोमवार की सुबह कई कैब और ऑटोरिक्शा सड़कों से नदारद रहे, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, कई टैक्सी और ऑटोरिक्शा फिर से चलते नजर आए.

    क्रूज ड्रग्स केस की जांच कर रहे NCB के समीर वानखेड़े का आरोप, मेरी जासूसी की जा रही है

    महाराष्ट्र की महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में तीनों सहयोगी दलों शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस ने लोगों से किसानों के साथ एकजुटता व्यक्त करने के लिए आधी रात से शुरू हुए बंद का पूरे दिल से समर्थन करने की अपील की थी.

    गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर को चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी. आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं को ले जा रहे वाहनों से कुचले जाने से किसानों की मौत हो गई, जिसके बाद गुस्साई भीड़ ने इन वाहनों में सवार कुछ लोगों की कथित तौर पर पीट-पीट कर हत्या कर दी. शनिवार रात केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को पुलिस ने लखीमपुर खीरी में तीन अक्टूबर की हिंसा के सिलसिले में गिरफ्तार किया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज