कोरोना से मौत के आंकड़े छुपा रही है उद्धव सरकार? BMC ने आरोपों को किया खारिज

बृहन्मुंबई महानगरपालिका.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका.

Mumbai Coronavirus News: मुंबई में रविवार को संक्रमण के 2,403 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,76,475 हो गई.

  • Share this:

मुंबई. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कोरोना वायरस संक्रमण और इससे लोगों की मौत के मामलों की संख्या कम दिखाने के आरोपों को खारिज करते हुए कहा है कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) द्वारा तय किए गए प्रोटोकॉल के अनुसार ही मौत के मामलों को दर्ज कर रही है.

वरिष्ठ भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना शासित बीएमसी पर शहर में कोविड-19 संबंधी मौत और संक्रमण दर के आंकड़ों से ‘छेड़छाड़’ करने का शनिवार को आरोप लगाया था. बीएमसी ने रविवार को एक बयान में कहा कि नगर निकाय कोविड-19 के मामलों, संक्रमण से हुई मौत और नमूनों की जांच संबंधी संख्या दर्ज करने को लेकर पूरी तरह पारदर्शी रहा है.

Youtube Video

दिल्ली के सरोज अस्पताल में कोरोना का कहर, 80 कर्मचारी पॉजिटिव, एक डॉक्‍टर की मौत
निकाय ने इस आरोप को खारिज किया कि वह मुंबई में महामारी संबंधी हालात के नियंत्रण में होने की गलत तस्वीर पेश कर रहा है. बीएमसी ने कहा, ‘ये आरोप पूरी तरह निराधार हैं और बीएमसी प्रशासन इसे खारिज करता है. विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) और भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) द्वारा तय प्रोटोकॉल के अनुसार कोविड-19 संबंधी जांच और मौत के मामले दर्ज किए जा रहे हैं.’


फडणवीस ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में कहा था कि बीएमसी कुछ कोविड-19 रोगियों की मौत के अन्य कारण बताकर संक्रमण से हुई मृत्यु के मामलों को कम करके बता रहा है. गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय ने महामारी की दूसरी लहर से प्रभावी ढंग से निपटने के लिये हाल ही में बीएमसी की प्रशंसा की थी. मुंबई में रविवार को संक्रमण के 2,403 नए मामले सामने आने के बाद अब तक संक्रमित हुए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 6,76,475 हो गई तथा 68 और लोगों की मौत होने के बाद कुल मृतक संख्या बढ़कर 13,817 हो गई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज