लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र: देवेंद्र फडणवीस ने फिर दोहराया- बीजेपी के नेतृत्‍व में ही बनेगी सरकार

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 11:31 PM IST
महाराष्‍ट्र: देवेंद्र फडणवीस ने फिर दोहराया- बीजेपी के नेतृत्‍व में ही बनेगी सरकार
शिवसेना बीजेपी से ढाई साल के लिए सीएम पद मांग रही है. फाइल फोटो: पीटीआई

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने राज्य में सरकार बनाने के मामले पर दो टूक बयान देकर स्थिति को साफ करने की कोशिश की है. हालांकि उन्होंने इस मामले में अभी सिर्फ इशारों में बात की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 11:31 PM IST
  • Share this:
मुंबई. विधानसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद सरकार बनाने की तस्वीर महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा उलझती नजर आ रही है. शिवसेना (Shivsena) की शर्तों ने बीजेपी की सांसें अटका दी हैं. शिवसेना अब सीएम कुर्सी पर बराबरी का हक चाहती है. जिसे बीजेपी देने के लिए तैयार नहीं है. ऐसे में सरकार बनाने का फॉर्मूला बनता नहीं दिख रहा है. अब महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने इस मामले पर दो टूक बयान देकर स्थिति को साफ करने की कोशिश की है. हालांकि उन्होंने इस मामले में अभी सिर्फ इशारों में बात की है.

एक कार्यक्रम के दौरान देवेंद्र फडणवीस ने कहा, 'महाराष्ट्र में गठबंधन (BJP Shivsena Coalition) में हम सबसे बड़ी पार्टी हैं. राज्य को हम ही एक स्थिर सरकार पांच साल के लिए दे सकते हैं. इसके साथ ही उन्होंने ये भी साफ कर दिया कि इस सरकार का नेतृत्व बीजेपी ही करेगी. फडणवीस के इस बयान के बाद अब महाराष्ट्र में सरकार बनने की सूरत नहीं दिखती. क्योंकि शिवसेना 50-50 के फॉर्मूले पर अड़ी है. वह चाहती है कि ढाई साल मुख्यमंत्री बीजेपी से रहे और ढाई साल शिवसेना से.



बीजेपी ने अपने विधायकों की बैठक 30 अक्टूबर को बुलाई है. इसके बाद ही कुछ स्थिति साफ होने की उम्मीद है. उससे पहले दोनों ओर से बयान जारी हैं. शिवसेना के नवनिर्वाचित विधायक तो आदित्य ठाकरे को अभी से सीएम बनाने की घोषणा करने लगे हैं. इसके अलावा उन्होंने बीजेपी से लिखित में ढाई ढाई साल सरकार चलाने का फॉर्मूला मांगा है.
Loading...

कांग्रेस और एनसीपी डाल रहीं शिवसेना पर डोरे
महाराष्ट्र विधानसभा में बीजेपी के पास 105, शिवसेना के पास 57 विधायक हैं. उधर एनसीपी के 54 और कांग्रेस के 44 विधायक हैं. ऐसे में कांग्रेस और एनसीपी की ओर से कहा जा रहा है कि बीजेपी को रोकने के लिए वह शिवसेना के साथ जाने की विकल्प पर भी विचार कर सकते हैं. महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत का आंकड़ा 144 है, जिसे ये तीनों दल मिलकर हासिल कर सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 11:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...