Home /News /maharashtra /

maharashtra cm eknath shinde said i was supressed for many years lkm

महाराष्ट्र : सीएम शिंदे के भाषण में छलका दर्द, कहा-मुझे सालों तक दबाया गया

विश्वास मत जीतने के बाद सीएम शिंदे ने विधानसभा में भाषण दिया. ANI

विश्वास मत जीतने के बाद सीएम शिंदे ने विधानसभा में भाषण दिया. ANI

Maharashtra CM Shinde anguish anguish:विश्वास मत जीतने के बाद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपने भाषण में कहा कि मुझे सालों तक दबाया गया है. उन्होंने कहा कि यहां के लोगों ने देखा है कि मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया. उन्होंने कहा, आज की घटना सिर्फ एक दिन की घटना नहीं है. मेरे साथ अनुचित व्यवहार हुआ.

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. शिवसेना से विधायकों को तोड़कर महाराष्ट्र की सत्ता पर काबिज होने वाले सीएम एकनाथ शिंदे ने विश्वास मत हासिल करने के बाद आज अपना भाषण दिया. शिंदे के भाषण में उनका दर्द छलक गया. सीएम शिंदे ने कहा कि लंबे समय तक उन्हें दबाया गया. उनके नेतृत्व में किया गया विद्रोह उनके साथ अनुचित व्यवहार का नतीजा है. शिंदे का सीधा इशारा शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे की ओर था. शिंदे ने विधानसभा में उनके नेतृत्व वाली नवगठित सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद अपने भाषण में कहा, आज की घटनाएं सिर्फ एक दिन में नहीं हुईं.

लोगों ने देखा, मेरे साथ कैसा व्यवहार हुआ
पिछले महीने शिवसेना विधायकों के एक गुट के साथ शुरू हुई शिंदे की बगावत उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली एमवीए सरकार के पतन के रूप में खत्म हुई. शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी. उनके साथ देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी. उन्होंने कहा, जब मैं यहां चुनाव के लिए आया था, तो इस सदन में ऐसे लोग हैं, जिन्होंने देखा कि मेरे साथ कैसा व्यवहार किया गया. मुझे लंबे समय तक दबाया गया. सुनील प्रभु (उद्धव ठाकरे गुट से शिवसेना विधायक) भी गवाह हैं.

एमवीए सरकार बनने के बाद शिवसेना में दुर्घटना हुई
पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार का हवाला देते हुए, शिंदे ने कहा कि राकांपा के वरिष्ठ नेता ने उन्हें बताया था कि तीन दलों वाले महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार के गठन के बाद शिवसेना में एक दुर्घटना हुई है. एमवीए सरकार नवंबर 2019 में सत्ता में आई थी. बिना नाम लिए, शिंदे ने उद्धव ठाकरे के उस बयान का भी जिक्र किया जिसमें कहा गया था कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उन्हें महा विकास आघाड़ी के गठन से पहले सूचित किया था कि कांग्रेस और एनसीपी के नेता शिंदे के तहत काम करने के इच्छुक नहीं हैं.

शिंदे ने स्पष्ट रूप से उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने का जिक्र करते हुए कहा, लेकिन एमवीए सरकार बनने के बाद, अजीत पवार ने मुझसे कहा कि आपकी ही पार्टी (शिवसेना) में दुर्घटना हुई है. हम आपके मुख्यमंत्री बनने के खिलाफ कभी नहीं थे.

गडकरी ने वादा किया था आपको अच्छा पद मिलेगा
शिंदे ने यह भी दावा किया कि जब भाजपा-शिवसेना गठबंधन सत्ता में था, तो उन्हें पहले उपमुख्यमंत्री पद का वादा किया गया था. उन्होंने कहा, केंद्रीय मंत्री (और भाजपा नेता) नितिन गडकरी ने मुझसे कहा था कि मुझे जल्द ही एक अच्छा पद मिलेगा. सोमवार को एक विशेष सत्र में 288 सदस्यीय सदन में 164 विधायकों ने विश्वास प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया, जबकि 99 विधायकों ने इसके खिलाफ मतदान किया.

Tags: BJP, Eknath Shinde, Maharashtra, NCP, Shivsena

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर