Home /News /maharashtra /

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे की सर्जरी सफल, अस्पताल से तय समय पर मिलेगी छुट्टी- CMO

महाराष्ट्र: CM उद्धव ठाकरे की सर्जरी सफल, अस्पताल से तय समय पर मिलेगी छुट्टी- CMO

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

Maharashtra CM Uddhav Thackeray Surgery: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन सफल रहा. मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया कि फिलहाल उनकी फिजियोथैरेपी चल रही है और तय समय पर उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा. सीएम उद्धव ठाकरे की 12 नवंबर को सर्जरी हुई थी. 61 वर्षीय उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को गर्दन में दर्द बढ़ने पर डॉक्टरों की सलाह पर 10 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पीठ और गर्दन में दर्द की वजह से वह परेशान थे और कई कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पा रहे थे. इस महीने की शुरुआत में एक प्रोग्राम में वह ‘सर्वाइकल कॉलर’ पहनकर शामिल हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की इस महीने की शुरुआत में हुआ रीढ़ की हड्डी का ऑपरेशन सफल रहा है और सर्जरी के बाद फिजियोथेरेपी की जा रही है. यह जानकारी सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने दी. मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने कहा कि सीएम ठाकरे की हालत अब स्थिर है और उन्हें उचित समय पर अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी.

    सीएमओ ने बयान जारी करते हुए कहा कि, ‘‘मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की रीढ़ की हड्डी सर्जरी सफल हुई है और एच एन रिलायंस अस्पताल में उनकी फिजियोथेरेपी चल रही है. बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे की 12 नवंबर को सर्जरी हुई थी. 61 वर्षीय उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को गर्दन में दर्द बढ़ने पर डॉक्टरों की सलाह पर 10 नवंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

    पीठ और गर्दन में दर्द की वजह से वह परेशान थे और कई कार्यक्रमों में शामिल नहीं हो पा रहे थे. इस महीने की शुरुआत में एक प्रोग्राम में वह ‘सर्वाइकल कॉलर’ पहनकर शामिल हुए थे.

    ये भी पढ़ें- परमवीर चक्र से लेकर सेना मेडल तक…. जानिए सम्मानित होने वालों को कितना मिलता है पैसा?

    अस्पताल से ही वनरक्षक के परिवार के लिए मुआवजे का ऐलान
    बता दें सर्जरी होने के बाद से ही ठाकरे लगातार अस्पताल से ही अपने जरूरी काम कर रहे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री ने रविवार को उस महिला वनरक्षक के परिवार को 15 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की जिसकी चंद्रपुर जिला स्थित ताडोबा अंधारी बाघ अभयारण्य (टीएटीआर) में ड्यूटी के दौरान एक बाघिन के हमले में मृत्यु हो गई थी.

    अधिकारियों ने बताया कि बाघिन ने शनिवार सुबह वनरक्षक स्वाति डुमाने को उस समय मार डाला, जब वह टीएटीआर में बाघों की संख्या का पता लगाने के लिए एक कवायद के तहत चिह्न सर्वेक्षण कर रही थीं. ठाकरे ने डुमाने की मृत्यु पर दुख व्यक्त किया और घोषणा की कि उसके पति को वन विभाग में नौकरी दी जाएगी.

    केंद्रीय मंत्री ने भी प्रकट किया था शोक
    इससे पहले दिन में, केंद्रीय पर्यावरण मंत्री भूपेंद्र यादव ने भी डुमाने की मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और खतरों के बावजूद बेहतरीन कार्य करने के लिए वन विभाग के अग्रिम मोर्चे के नायकों की सराहना की.

    मंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘श्रीमती स्वाति डुमाने की मृत्यु से अत्यंत दुखी हूं. हमारे वन विभाग के अग्रिम मोर्चे के नायक जोखिमों के बावजूद बहुत अच्छा काम कर रहे हैं. श्रीमती डुमाने के परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं. उनकी आत्मा को शांति मिले. ऊं शांति.’’

    Tags: Chief Minister Uddhav Thackeray, Maharashtra, Uddhav Thackeray news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर