महाराष्ट्र: कांग्रेस विधायक रावसाहेब अंतापुरकर का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

अंतापुरकर का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक गांव अंतापुर में किया जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अंतापुरकर का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक गांव अंतापुर में किया जाएगा. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

MLA Raosaheb Antapurkar passed away: विधायक 19 मार्च को संक्रमित पाए गए थे और उन्हें शुरुआत में नांदेड़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में 22 मार्च को उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 10, 2021, 2:17 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कांग्रेस (Congress) नेता एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) के विधायक रावसाहेब अंतापुरकर का कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के बाद पैदा हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण यहां एक अस्पताल में निधन हो गया. वह 64 वर्ष के थे. पार्टी सूत्रों ने शनिवार को बताया कि अंतापुरकर का शुक्रवार रात बंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया. उनके शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था और वह एक अप्रैल से वेंटीलेटर पर थे.

अंतापुरकर नांदेड़ जिले के देगलुर निर्वाचन क्षेत्र से दो बार विधायक चुने गए थे. पार्टी सूत्रों ने बताया कि विधायक 19 मार्च को संक्रमित पाए गए थे और उन्हें शुरुआत में नांदेड़ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन बाद में 22 मार्च को उन्हें मुंबई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. सूत्रों ने बताया कि उनकी 28 मार्च की कोविड-19 संबंधी रिपोर्ट में उनके संक्रमणमुक्त होने की पुष्टि हुई थी, लेकिन स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण उन्हें आईसीयू में रखना पड़ा. संक्रमण से उनके फेफड़े और गुर्दे प्रभावित हुए.

यह भी पढ़ें: भोपाल: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता महेश जोशी का निधन, अंतिम संस्कार इंदौर में

अंतापुरकर का अंतिम संस्कार शनिवार को उनके पैतृक गांव अंतापुर में किया जाएगा. पेशे से इंजीनियर रहे अंतापुरकर ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए नौकरी छोड़ दी थी और उन्होंने देगलुर से 2009 में विधानसभा चुनाव जीता. उन्हें 2014 में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन वह 2019 में फिर से विजयी रहे. उनके परिवार में उनकी मां, पत्नी, दो विवाहित बेटियां और एक बेटा है.


महाराष्ट्र के मंत्री एवं कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण और राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने अंतापुरकर के निधन पर शोक व्यक्त किया. इससे पहले, पंढरपुर-मंगलवेध निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक भारत भालके का पिछले साल नवंबर में कोविड-19 के बाद हुई स्वास्थ्य संबंधी जटिलताओं के कारण निधन हो गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज