Home /News /maharashtra /

corona is not gone yet cm uddhav thackeray warns continue to wear mask

'कोरोना अभी गया नहीं है..' सीएम उद्धव ठाकरे ने चेताया- मास्क पहनना जारी रखें

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (File Pic)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (File Pic)

महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को कहा है कि राज्‍य के लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचने के लिए मास्‍क पहनना जारी रखना चाहिए.

मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे  (CM Uddhav Thackeray)  ने गुरुवार को कहा है कि राज्‍य के लोगों को कोरोना वायरस (Corona Virus) से बचने के लिए मास्‍क पहनना जारी रखना चाहिए. कोरोना अभी गया नहीं है और लोगों को इस बात को ध्‍यान में रखते हुए COVID- 19 के खिलाफ अपनी सुरक्षा को कम नहीं करना चाहिए. उन्‍होंने अपील करते हुए कहा कि हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वालों की संख्या (कोरोनावायरस के कारण) कम है, लेकिन फिर भी सभी को सतर्क और सजग रहना चाहिए क्योंकि अभी तक वायरस पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है.

मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि ठाकरे ने यहां राज्य मंत्रिमंडल की साप्ताहिक बैठक के दौरान लोगों से यह अपील की. वहीं, स्‍वास्‍थ्‍य बुलेटिन के अनुसार बुधवार को महाराष्‍ट्र में 470 कोरोना पॉजिटिव केस मिले थे, य‍ह आंकड़ा 5 मार्च के बाद से सबसे अधिक रहा. इनमें से मुंबई में 295 मामले दर्ज किए गए, जो 12 फरवरी के बाद से सबसे अधिक एकल-दिवस वृद्धि है. बयान में कहा गया है कि मुंबई ने COVID- 19 मामले में 52.79 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की है, जबकि पालघर जिले में यह 68.75 प्रतिशत, ठाणे जिले में 27.92 प्रतिशत और रायगढ़ में 18.52 प्रतिशत रही.

मुख्यमंत्री ने बताया कि राज्य की साप्ताहिक कोरोना वायरस पॉजिविटी रेट 1.59 प्रतिशत है, जिसमें मुंबई और पुणे राज्य के औसत से अधिक पॉजिविटी की रिपोर्ट कर रहे हैं. ठाकरे ने बयान में कहा कि वर्तमान में केवल एक COVID- 19 मरीज वेंटिलेटर पर है, जबकि 18 मरीज ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं. उन्होंने कहा, ‘मास्क और टीकाकरण जरूरी है. वर्तमान में 18 वर्ष से अधिक उम्र के 92.27 प्रतिशत लोगों को टीकाकरण की पहली खुराक मिल चुकी है और स्वास्थ्य विभाग को इस प्रक्रिया में और तेजी लाने के लिए कहा गया है.’

Tags: CM Uddhav Thackeray, Corona Virus, Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर