अपना शहर चुनें

States

मुंबई में पहले दिन दिखा नाइट कर्फ्यू का खासा असर, सड़कों पर पसरा रहा सन्नाटा

महाराष्ट्र के 6 शहरों में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लगाई गई है.
महाराष्ट्र के 6 शहरों में 31 दिसंबर तक नाइट कर्फ्यू लगाई गई है.

महाराष्ट्र सरकार ने ब्रिटेन में फिर से बढ़ते कोरोना मामलों और आने वाले क्रिसमस और नई ईयर को देखते हुए 21 दिसंबर की शाम को एक आदेश जारी करते हुए पूरे महाराष्ट्र में 15 दिनों के लिए नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया था.

  • News18India
  • Last Updated: December 23, 2020, 5:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. यूके में फिर से बढ़ते कोरोना वायरस (Coronavirus) मामलों और क्रिसमस और न्यू ईयर को देखते महाराष्ट्र सरकार द्वारा आज से लगाए गए नाईट कर्फ्यू का पहले दिन खासा असर देखने को मिला। आम दिनों में लोगों से हमेशा देर रात तक गुलजार रहने वाले इलाकों में नाइट कर्फ्यू (night Curfew) लगने के बाद सन्नाटा पसर गया। इतना ही नही, भागती-दौड़ती लाइफ की पहचान वाली मायानगरी को सड़के एकदम सुनसान रहीं।

मुंबई के मरीन ड्राइव का इलाका 11 बजते ही पूरी तरह से वीरान नजर आने लगा। आम दिनों में जहां 3-4 किमी के क्षेत्र में फैला बीच का यह इलाका देर रात तक लोगों से भरा रहता है, लेकिन बीती रात 11 बजते ही एकदम सन्नाटे में तब्दील हो गया। इक्का-दुक्का जो आदमी नजर भी आ रहे थे, उन्हें पुलिस ने कर्फ्यू लागू होने का हवाला देते हुए घर जाने को कहा. इतना ही नही, इस इलाके में पूरी रात पुलिस गश्त करती रही.





नाइट कर्फ्यू लगने के बाद मुंबई पुलिस के अलग-अलग इलाकों में सघन चेकिंग अभियान चलाया, ताकि बिना वजह के घूम रहे लोगों को रोका जा सके. चेकिंग के दौरान बिना किसी वजह के घूम रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई करते हुए चालान काट जुर्माना भी वसूला. जिसका परिणाम यह हुआ कि चेकिंग के डर के चलते लोगों का घर से निकलना बंद हो गया और मुंबई की सड़कें सुनसान नजर आने लगीं. चेकिंग के दौरान पुलिस के आला अधिकारी भी लगातार अलग-अलग इलाकों में दौरा करते रहे, ताकि कानून व्यवस्था बनी रहे.
दरअसल, महाराष्ट्र सरकार ने ब्रिटेन में फिर से बढ़ते कोरोना मामलों और आने वाले क्रिसमस और नई ईयर को देखते हुए 21 दिसंबर की शाम को एक आदेश जारी करते हुए पूरे महाराष्ट्र में 15 दिनों के लिए नाईट कर्फ्यू का ऐलान किया था. इस दौरान लोगों को सतर्क रहने को कहा गया है. ये 15 दिन महत्वपूर्ण माने जा रहे हैं. इस कर्फ्यू के दौरान 5 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने कज मनाही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज