महाराष्ट्र: कोरोना के बढ़ते मामलों पर CM उद्धव ठाकरे आज करेंगे बैठक, लिए जा सकते हैं कड़े फैसले

उद्धव ठाकरे (फ़ाइल फोटो)

उद्धव ठाकरे (फ़ाइल फोटो)

Maharashtra coronavirus: महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 43,183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28,56,163 हो गई. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 2, 2021, 11:52 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (Coronavirus in Maharshtra) से कोहराम मचा हुआ है. हर दिन रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मरीज़ सामने आ रहे हैं. लिहाजा कोरोना की बढ़ती रफ्तार पर लगाम लगाने के लिए आज मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) अहम बैठक करने वाले हैं. शाम साढ़े चार बजे होने वाली इस बैठक में सीएम राज्य के सभी डीएम और म्युनिसिपल कमिश्नरों के साथ बैठक करेंगे. महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोविड-19 के 43,183 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 28,56,163 हो गई. महामारी की शुरुआत के बाद से राज्य में एक दिन में सबसे ज्यादा मामले आए हैं.

पिछले महीने कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वो लॉकडाउन को एक विकल्प के रूप में देखते हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि उन्हें विश्वास है कि राज्य के लोग पिछली बार की तरह सहयोग करेंगे और स्वेच्छा से कोविड-19 नियमों का पालन करेंगे. दो दिन पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा था कि राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए आने वाले दिनों में लोगों को कड़े कदमों के लिए तैयार रहना चाहिए. ऐसे में संभावना जताई जा रही है कि सरकार कोरोना से लड़ने के लिए कुछ बड़े ऐलान कर सकती है.

लॉकडाउन का विरोध
इस बीच महाराष्ट्र सरकार द्वारा लॉकडाउन को लेकर रोडमैप तैयार किए जाने की सूचना के बाद महाराष्ट्र भर में अलग-अलग जगहों पर लॉकडाउन का विरोध शुरू हो गया है. औरंगाबाद के बाद अब मुंबई में भी लोग लॉकडाउन के खिलाफ सड़कों पर उतरे और उन्होंने सरकार द्वारा लाए जा रहे कोरोना के कड़ी नियम और लॉकडाउन को लेकर की जा रही चर्चा का कड़ा विरोध दर्ज कराया.



मुंबई में कोरोना
मुंबई में संक्रमण के 8646 नए मामले आए हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कहा कि महामारी की शुरुआत के बाद से एक दिन में संक्रमण के सबसे ज्यादा मामले आए हैं. शहर में संक्रमितों की संख्या 4,23,360 हो गई है. संक्रमण से मुंबई में 18 और मरीजों की मौत हो गयी. पिछले साल दिसंबर के पहले सप्ताह से एक दिन में मौत का यह सबसे ज्यादा मामला है. शहर में अब तक 11,704 लोगों की मौत हो चुकी है. इससे पहले 28 मार्च को मुंबई में संक्रमण के 6,923 मामले आए थे. वहीं पिछले साल पांच दिसंबर को महानगर में 18 लोगों की मौत हुई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज