होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्र: कोरोना का खतरा बढ़ा, औरंगाबाद में 4 अप्रैल तक लिमिटेड लॉकडाउन

महाराष्ट्र: कोरोना का खतरा बढ़ा, औरंगाबाद में 4 अप्रैल तक लिमिटेड लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति  चिंताजनक बनी हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र में कोरोना की स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. (सांकेतिक तस्वीर)

Covid Cases in Maharashtra: महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के इस साल एक दिन में सबसे अधिक 13,659 नए मामल ...अधिक पढ़ें

मुंबई. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच औरंगाबाद (Aurangabad Maharashtra) में रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक लिमिटेड लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इसके साथ ही शनिवार और रविवार को पूरा लॉक डाउन रहेगा. मिली जानकारी के अनुसार 4 अप्रैल तक यह सीमित लॉकडाउन रहेगा. इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी.

वहीं औरंगाबाद के नगर पालिका आयुक्त आस्तिक कुमार पांडेय ने शहर की पुलिस को निर्देश दिया है कि मास्क न लगाने वालों पर जुर्माना लगाया जाए. निकाय के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अब तक, नगर पालिका के दल चेहरा न ढकने वालों से लोगों से 500 रुपये जुर्माना वसूल कर रहे थे. अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को नगर पालिका आयुक्त ने आदेश जारी कर शहर की पुलिस को निर्देश दिया कि मास्क न लगाने वालों से भी जुर्माना लिया जाए.

महाराष्ट्र में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के इस साल एक दिन में सबसे अधिक 13,659 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 22,52,057 हो गई. स्वास्थ्य अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 54 और रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 52,610 हो गई है.

मुंबई में कोविड-19 रोगियों की संख्या 3,37,134 
राज्य में पिछले साल आठ अक्टूबर को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,395 मामले सामने आए थे. उसके बाद से संक्रमण के दैनिक मामलों में गिरावट देखी जा रही थी. बुधवार को 9,913 लोगों के ठीक होने के बाद संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या 20,99,207 हो गई है.

राज्य में उपचाराधीन रोगियों की संख्या 99,008 है. मुंबई में कोविड-19 रोगियों की संख्या बढ़कर 3,37,134 हो गई है. और पांच रोगियों की मौत के बाद मृतकों की संख्या 11,515 तक पहुंच गई है.

Tags: Aurangabad, Maharashtra

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें